उत्‍तराखंड- (बड़ी खबर) भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, यहां 24 लाख कैश सहित ATM व कई दुकानें बहीं

खबर शेयर करें -

Uttarkashi News: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है देर रात हुई भारी बारिश ने उत्तरकाशी जिले में भारी तबाही मचाई है यहां कई दुकानें बह गई है यही नहीं पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम जिसमें 24 लाख कैश डाला गया था वह भी बह गया है। मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार को देहरादून और उत्तरकाशी में कहीं-कहीं भारी वर्षा (Heavy Rain Alert) की चेतावनी दी थी। वहीं रात्रि को हुई बारिश के कारण गंगोत्री (Gangotri Highway) और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Yamunotri Highway) कई स्थानों पर बाधित हो गए हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास अवरुद्ध है, जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सिल्क्यारा सहित कई स्थानों पर अवरुद्ध है।

उत्‍तरकाशी के पुरोला में बुधवार को रात भर भारी वर्षा से नदी नाले उफान पर आ गए, जिस वजह यहां बाढ़ (Flood in Uttarkashi) जैसे हालात पैदा हो गए। यहां कुमोला खड्ड के उफान पर आने से 5-6 दुकानें बह गई हैं। रात से ही क्षेत्र में बिजली नहीं है। भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। यहां पीएनबी बैंक का एटीएम भी बह गया है।

पुरोला क्षेत्रा में अतिवृष्टि के कारण गुरुवार तड़के तीन बजे कुमोला खड्ड में जल स्तर बढ़ गया, जिस कारण वार्ड नं0-5 कुमोला रोड पुरोला में चार भवन स्वामियों की सात दुकानें बह गयी हैं।

यहां कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं इन सात दुकानों में एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम, दो ज्‍वेलर्स की दुकानें, एक खाने का होटल, एक ग्लोबल कम्प्यूटर की दुकान, एक टेलर की दुकान व एक अन्य दुकान बही है।दुकान मालिकों के नाम अनिल टोडी निवासी पुरोला, डाक्‍टर अश्विनी बैरागी निवासी पुरोला, सूर्यपाल रावत निवासी पुरोला, मदन सिंह रमोला निवासी ग्राम ठकराली, तहसील पुरोला शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) अब इनसे सावधान रहने की जरूरत, पुलिस ने पकड़ी 4 महिला चैन स्नैचर
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- गौला नदी के किनारे मिली युवक की लाश, शरीर पर धारदार हथियार के निशान

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments