Ad
SACHIWALAY

देहरादून-(बड़ी खबर) राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन मुद्दों में लग सकती है मोहर

खबर शेयर करें

देहरादून- राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में आयोजित की गई है कैबिनेट बैठक स्वामी 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा बजट सत्र के बजट से संबंधित प्रस्ताव पर लगेगी मुहर शेष 8 महीनों के लिए 40000 करोड़ से ज्यादा के बजट प्रस्ताव पर कैबिनेट से लग सकती है मोहर आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर भी कैबिनेट में हो सकती है चर्चा।

कृषि विभाग की मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन योजना पर लग सकती है मोहर राज्य पशुधन मिशन योजना को भी कैबिनेट से मिल सकती है हरी झंडी स्वास्थ्य विभाग के कुछ प्रस्ताव भी कैबिनेट में लाए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की अध्यक्षता में 10 जून को कैबिनेट बैठक होने जा रही है। सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट बैठक में राज्य के सालाना बजट के साथ ही उपनल कर्मचारियों का त्रैमासिक प्रोत्साहन विवाद का हल समेत अन्य कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है।

धामी सरकार की कैबिनेट बैठक शाम 5 बजे से सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में होगी। 14 जून से शुरू होने जा रहे विधानसभा के बजट सत्र से पहले धामी सरकार की इस कैबिनेट बैठक में कई विधेयक और अध्यादेशों को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है। चंपावत उपचुनाव के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ऐतिहासिक जीत के बाद होने जा रही यह कैबिनेट बैठक इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के गेठिया क्षेत्र में दो सगे भाइयों का शव खाई से मिला
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) आज इन 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 107 सड़कें बंद

शुक्रवार को होने जा रही इस कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों के वेतन भत्तों के अलावा लंबे समय से आंदोलन पर चल रहे कर्मचारियों की मांग पर भी विचार हो सकता है। वहीं, इसके अलावा यूनिफॉर्म सिविल कोड और भूमि सुधार कानून को लेकर के भी धामी सरकार अपना मास्टर स्ट्रोक खेल सकती है। जिसे आने वाले विधानसभा सत्र में अमलीजामा पहनाने की कोशिश होगी। इसके अलावा विभागों के बजट संबंधी प्रस्ताव और अन्य कई विषयों पर इस कैबिनेट बैठक में मुहर लग सकती है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments