देहरादून-(बड़ी खबर) महिला सुरक्षा को लेकर एक्शन में धामी, स्पा सेंटरों के लिए ठोस गाइडलाइंस बनाने के निर्देश, और भी फैसले

खबर शेयर करें -

देहरादून– CM पुष्कर सिंह धामी द्वारा ली गई बैठक में राज्य में संचालित स्पासेंटरों हेतु महिला सुरक्षा की दृष्टि से एक ठोस गाइडलाइन्स बनाने जिसके तहतअनिवार्य रूप से सीसीटीवी लगाने, आगुन्तकों का रिकार्ड रजिस्टर रखे जाने जैसेमुद्दों पर चर्चा हुई।

इसके साथ ही हर सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में महिला सेल गठित किये जाने के नियम का अनिवार्य रूप पालन सुनिश्चित किए जाने हेतुनिर्देश जारी किए गए।  सरकारी विभागों केसन्दर्भ में महिला सेल गठन को सम्बन्धित उच्च अधिकारी की एसीआर से जोड़ने की बातकही गई। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने महिला शिकायतों से सम्बन्धित शी बॉक्स के अधिकाधिक प्रचार-प्रसार पर बल देने की बात कही।

गौरतलब है कि शी बॉक्स (सेक्सुअलहरेसमेंट इलेक्ट्रॉनिक बॉक्स) प्रत्येक महिला चाहे वह संगठित क्षेत्र या असंगठित क्षेत्रमें कार्यरत है, को यौन उत्पीड़न से सम्बन्धित शिकायतों के त्वरित पंजीकरण एवंनिवारण हेतु सिंगल विण्डों सिस्टम की व्यवस्था है। राज्य में हाल ही में घटितदुभाग्यपूर्ण महिला प्रकरणों पर  मुख्यमंत्रीपुष्कर सिंह धामी ने इन्हें केस स्टडी के रूप में लेकर गहन अध्ययन कर व्यवस्थाओं मेंप्रभावी सुधार की बात कही। मुख्यमंत्री श्री धामी ने महिला सशक्तीकरण के साथ हीसुरक्षा पर विशेष ध्यान दिए जाने की बात कही। उन्होंने महिलाओं हेतु सुरक्षामानकों को व्यवहारिक, प्रभावी तथा ठोस बनाये जाने की अपेक्षा की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) कमिश्नर दरबार में आए फरियादी को मिली बड़ी राहत, प्रॉपर्टी डीलर कर गया रजिस्ट्री
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (दुःखद)- ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से स्कूटी सवार की दर्दनाक मौत, पिथौरागढ़ से रिश्तेदारी में आया था लालकुआं

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments