contentment zone KHATIMA

देहरादून- राज्य में बढ़ते जा रहे कंटेनमेंट जोन, इतने इलाके हुए हॉटस्पॉट

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड में कोरोनावायरस की दूसरी लहर बड़ी तेज रफ्तार के साथ लोगों को अपने संक्रमण के चपेट में ले रही है लिहाजा दिन प्रतिदिन मामले दुगनी स्पीड से बढ़ रहे हैं और संक्रमण का दायरा देखते हुए लगातार हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है बुधवार शाम जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब 26 कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं।

राज्य के 4 जिलों में सबसे ज्यादा 16 इलाके देहरादून में पाबंद किए गए हैं जहां संक्रमण की सबसे ज्यादा संभावना है जिसमें अकेले देहरादून शहर में 111 कंटेनमेंट जोन विकासनगर में दो कंटेनमेंट जोन और ऋषिकेश में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इसके अलावा नैनीताल जिले में हल्द्वानी शहर में चार कंटेनमेंट जोन और रामनगर में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है साथ ही हरिद्वार में हरिद्वार शहर में एक कंटेनमेंट जोन और रुड़की में तीन कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं और टिहरी के नरेंद्र नगर में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है जहां प्रशासन ने अगले आदेशों तक पाबंदी लगाई।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले इसलिए भी चिंताजनक हैं क्योंकि यह तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक 104711 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें 17 से 41 लोगों की मौत हो चुकी है वर्तमान में 4526 एक्टिव केस है और 96735 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि अभी 17530 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़े👉देहरादून- त्रिवेन्द्र काल मे बनी एक और उच्च स्तरीय समिति हुई निरस्त, जानिए कारण

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बड़ी खबर) वन दरोगा भर्ती घोटाले में एक और गिरफ्तारी, ऐसे किया था भर्ती में झोल

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments