CRICKET NEWS- विराट कोहली ने ऐसे दिया भारत को दिवाली गिफ्ट, कर दिया कमाल

खबर शेयर करें -

Haldwani News- टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के महामुकाबले में भारत ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर करारी शिकस्त दी। पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया था. मेलबर्न में खेले जा रहे इस मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 159 रन बनाए. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने शानदार बॉलिंग करते हुए तीन-तीन विकेट लिए.
कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पहली बार वर्ल्ड कप में उतर कर कामयाबी के शिखर को छुआ है . भारत को पाकिस्तान के हाथों पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.

ऐसे में मेलबर्न में अब टीम इंडिया बाबर आजम की इस आर्मी को धोकर अपना बदला पूरा किया. टीम इंडिया 15 साल से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीती है, ऐसे में इस सपने को पूरा करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत से अपने इरादों को जाहिर कर दिया है। भारत की जीत की पटकथा पूर्व कप्तान एवं जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने 82 रन बनाकर भारतीय टीम को विजई बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। विराट के अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया, इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट भी लिए।

भारत की शुरुआत काफी खराब रही जिसमें ओपनर जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा नहीं चल पाए, दोनों ने मात्र चार चार रन बनाए। इसके बाद एक छोर से कोहली टिके रहे, जबकि दूसरे छोर से विकेटों की झड़ी लगी रही। सूर्यकुमार यादव 15 और अक्षर पटेल मात्र 2 रन पर आउट हो गए। तथा ऋषभ पंत के बजाय अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक पर विश्वास करना भारतीय टीम को भारी पड़ा, दिनेश कार्तिक मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए, अंतिम विजई रन अश्विन ने प्राप्त किया। इधर भारतीय टीम के विजई होने से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लोगों ने आतिशबाजी कर दीपावली एवं जश्न मनाया।

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments