Ad

उत्तराखंड-(Weather Alert)- राज्य में बर्फबारी से लदगद पहाड़ियां, जारी हो गया अलर्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है , पिछले 24 घंटे से बारिश और बर्फबारी के चलते तापमान में गिरावट आने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान के मुताबिक आज भी कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की संभावना है तथा उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञान के मुताबिक अगले 24 घंटे राजधानी देहरादून समेत राज्य के मैदानी व पहाड़ी जनपदों में बादल छाए रहेंगे और रुक रुक कर बारिश की संभावना है।बर्फबारी के साथ पाला जमने से गोपेश्वर-चोपता-ऊखीमठ हाईवे पर बर्फबारी के बाद पाला जमने से वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। राज्य के ऊँचाई वाले विभिन्न स्थानों पर सड़कों पर बर्फ की परत जम गईं हैं।

उत्तराखंड में हिमालयी क्षेत्र में मौसम के अचानक बदले रुख के बाद पहाड़ों में भारी हिमपात हुआ है जिसके चलते अनेक जगह की सड़क अवरुद्ध हो गई हैं जहां पर प्रशासन सड़क खोलने के लिए मशीनों का प्रयोग कर रहा है यहां जोशीमठ क्षेत्र के ऊंचाई वाले स्थानों में जमकर बर्फबारी हो रही है, बदरीनाथ, हेमकुंड, फूलों की घाटी, नीति गोरसो सहित औली मे जमकर बर्फबारी हो रही है, यहाँ पहुँचे पर्यटकों ने बर्फबारी का जमकर लुप्त उठा रहे है, बर्फबारी के बीच पर्यटक स्किंईग का भी कर रहे है, बर्फबारी को देखने औली पहुँचे पर्यटक काफी उत्साहित दिखाई दे रहे है। औली मैं चारों तरफ बर्फ ही बर्फ देखकर पर्यटक काफी उत्साहित है उनका कहना है की ऐसा सुंदर नजारा उन्होंने पहली बार देखा है। इसके अलावा धनोल्टी में भी चारों तरफ बर्फ ही बर्फ का नजारा देखने को मिल रहा है रास्ते बंद हैं और जमकर बर्फबारी हो रही है।

केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम में कई-कई फिट बर्फ जमी है। वहां पुलिस जवानों के साथ कुछ सन्यासी अभी भी मौजूद हैं। इन स्थानों पर तापमान शून्य से नीचे पहुंचने के कारण पानी भी जम गया है। राज्य के अन्य मैदानी क्षेत्रों में भी देर रात से हो रही बारिश के कारण तापमान 08 से 10 डिग्री सैल्सियस पहुंच गया है। पूरे राज्य में ठिठुरन बढ़ गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज देहरादून राजधानी में बारिश और गरज के साथ ओलावृष्टि व बिजली चमकने की आशंका है। देहरादून में आज अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा. वहीं, आज मसूरी में अधिकतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां घूमने आई पर्यटक का बॉयफ्रेंड से फोन पर हुआ झगड़ा, पी कर कर दिया ऐसा काम
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments