Shemford School Haldwani

रुद्रपुर- सीडीओ ने ACMO को लगाई कड़ी फटकार, इस बात की मिल रही थी शिकायत, दी चेतावनी

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

रूद्रपुर – मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने वर्तमान में कोविड-19 टीकाकरण के कार्यो में लापरवाही बरते जाने पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ0 हरेन्द्र मलिक को कठोर निर्देश दिये है कि भविष्य में टीकाकरण के कार्यो में लापरवाही या शिथिलता बरते जाने पर प्रतिकूल संज्ञान किया जायेगा।


उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी की द्वितीय लहर के बढते प्रकोप की रोकथाम के प्रभावी कार्यवाही हेतु चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखण्ड शासन द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुसार वर्तमान में 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका लगाये जाने का कार्य गतिमान है तथा शासन द्वारा वर्तमान में जो वैक्सीन डोज उपलब्ध करायी जा रही है वह 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों हेतु ही है। उन्होने बताया है कि संज्ञान में आया है कि कतिमय टीकाकरण केन्द्रों में 45 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों को भी कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है, जोकि कोविड-19 से सम्बन्धित वर्तमान में प्रचलित उत्तराखण्ड शासन के निर्देशों का उल्लघंन है।

Kisaan Bhog Ata

उन्होने एसीएमओ डा0 हरेन्द्र मलिक को चेतावनी देते हुये कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के कार्य में अनुश्रवण व पर्यवेक्षक की कार्यवाही न करते हुए अपेक्षित रूचि नही ली जा रही है जोकि आपके स्तर से गम्भीर लापरवाही का द्योतक है। उन्होने ने एसीएमओ डा0 हरेन्द्र मलिक को स्पष्ट निर्देश दिये है कि अपने स्तर से सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों से अनुश्रवणव पर्यवेक्षण की कार्यवाही कराते हुये कोविड-19 टीकाकरण हेतु वर्तमान में प्रचलित दिशा-निर्देशानुसार कोविड-19 का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि टीकाकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय, अन्यथा की स्थिति को गम्भीरता से लेते हुये प्रतिकूल संज्ञान लिया जायेगा। उन्होने कहा कि निर्देशों का अनुपालन गम्भीरता से सुनिश्चित कराये। उन्होने कहा कि निर्देशों की अवहेलना अथवा लापरवाही पाये जाने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम,2005 महामारी अधिनियम 1897 सहपठित रेगुलेशन 2020 के अन्तर्गत दण्डनीय होगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- कुमाऊं और गढ़वाल के लिए एक -एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था
यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहां कार गिरी डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में, उड़े परखच्चे

यह भी पढ़ें👉उत्तराखंड- IPL में गए उत्तराखंड के अंकित का ऐसे बड़ा मनोबल, गेल और राहुल को करते थे गेंदबाजी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां AUTO चालक के एकाउंट से 1 करोड़ का ट्रांजैक्शन देख पुलिस भी हैरान, जानिए क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें👉हल्द्वानी- यहां आफत में जान है और नासमझ ऐसे घूम रहे है, पुलिस ने 95 गाड़ियां की सीज

यह भी पढ़ें👉देहरादून- कोरोना से जंग के लिए 550 हेल्थ वर्कर की भर्ती, जारी हुई विज्ञप्ति

यह भी पढ़ें👉देहरादून- 10 मई तक देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर में कोरोना कर्फ्यू, मुख्य सचिव ने आदेश किया जारी

यह भी पढ़ें👉हल्द्वानी- इधर 43 लोगों ने कोरोना को दी मात, तो उधर 956 नए पॉजिटिव निकले

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments