Ad

उत्तराखंड- बागेश्वर की पूनम से प्रधानमंत्री ने की मन की बात, इस काम को लेकर दी शुभकामनाएं

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

बागेश्वर – जनपद बागेश्वर कोविड टीकाकरण के प्रथम डोज लगाने में प्रथम स्थान पर रहने पर कोविड वैक्सीनेशन में उत्कृष्ट कार्य करने पर सब सेंटर (उप केंद्र) चामी क्वैराली में तैनात एएनएम पूनम नौटियाल से मन की बात कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात की। मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा वैक्सीनेशन के दौरान आयी कठिनार्इयों के संबंध में भी पूनम नौटियाल से मन की बात की। जनपद बागेश्व कोविड वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लगाने में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहने पर तथा पूनम नोटियाल द्वारा वैक्सीनेशन में अपना पूर्ण सहयोग देते हुए तथा कठिन परिस्थितियों में क्षेत्रवासियों को कोविड टीका लगाने के लिए मा0 प्रधानमंत्री द्वारा बहुत-बहुत बधार्इ एवं शुभकामनायें दी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनपद बागेश्वर एक पर्वतीय क्षेत्र है जहां पर गांव काफी दूरस्थ क्षेत्रों में है तथा वहां पर सडक मार्ग के साथ नेटवर्क की समस्या के बावजूद भी लोगो को शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किया गया जो कि एक सराहनीय एवं प्रशंसा योग्य कार्य है। इस कार्यक्रम को आकाशवाणी द्वारा लार्इव कार्यक्रम प्रसारित कर जनपद बागेश्वर प्रथम डोज के वैक्सीनेशन लगाने में प्रदेश में प्रथम स्थान रहने पर जिलाधिकारी विनीत कुमार से मन की बात कार्यक्रम के तहत जानकारी चाही गयी।

मन की बात कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद बागेश्वर एक पर्वतीय जिला है जहां की भौगोलिक परिस्थियां अन्य क्षे़त्रों की अपेक्षा भिन्न है। तथा गांव भी काफी दूरस्थ क्षेत्रों में है, जिसमें वैक्सीनेशन टीम द्वारा कठिन परिस्थितियों में घर-घर जाकर लोगो का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने कहा कि पूनम नौटियाल द्वारा वैक्सीनेशन कराने में अपना पूर्ण सहयोग देते हुए अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया गया जो कि उनके द्वारा कोविड संक्रमण को कम करने के लिए उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य किया गया है, जिसके लिए उन्होने उकनी कडी मेहनत एवं लगन के लिए उन्हें बधार्इ एवं शुभकाना दी।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के तहत वैक्सीनेशन का कार्य किया गया, जिसमें सभी स्वास्थ कर्मचारियों एवं अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों में इसमे ंअपना पूर्ण सहयेाग देते हुए प्रथम डोज के वैक्सीनेशन में शत प्रतिशत लगाने प्रेदश में प्रथम स्थान पर तथा देश में द्वितीय स्थान पर है। उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीनेशन कराने में काफी कठिनार्इयों का सामना पडा जिसमें दूरस्थ क्षेत्रों में टीम द्वारा 22 किमी0 तक पैदल चलकर घर-घर जाकर वैक्सीनेशन किया गया। तथा दूरस्थ क्षेत्रों में नेटवर्क की भी समस्या रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- होमगार्ड्स के लिए CM धामी ने की बड़ी घोषणा
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी में पहली बार होगी जनसभा, कई सौगाते मिलने की उम्मीद

उन्होने कहा कि लोगो को वैक्सीनेशन लगाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसमें सार्इकिल रैली, नुक्कड नाटक, पम्पलेट/पोस्टर, आडियो वैन आदि के तहत भी लोगो को जागरूक किया गया। तथा काउंसलर नियुक्त करते हुए लोगो की कांउसलिंग भी की गयी। वैक्सीनेशन में लगाने में सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों का भी इसमें सहयोग रहा है जिससे कि हम प्रथम डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने में सफल हुए है। उन्होंने कहा कि द्वितीय डोज का टीका 72 प्रतिशत लोगो को लगा चुके है, तथा एक महीने के अंदर सभी को दूसरी डोज का टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होने यह भी कहा कि जनपद बागेश्वर एक सुन्दर स्थान होने के साथ पर्यटन स्थल भी है, जहां पर विभिन धार्मिक स्थल होने के साथ-साथ एडवेंचर के लिए उचित स्थान है, जिसमें तीन ग्लेशियर शामिल है। कार्यक्रम मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सुनीता टम्टा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एन0एस0टोलिया, नोडल अधिकारी वैक्सीनेशन डा0 प्रमोद जंगपागी, डा0 हरीश पोखरिया आदि मौजूद रहे।

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments