हल्द्वानी-(बड़ी खबर) छात्रों को लेकर निजी स्कूलों को पुलिस ने दिए ये निर्देश, जानिए जरूरी खबर

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- हल्द्वानी के प्राइवेट स्कूलों के साथ एसपी क्राइम और यातायात जगदीश चंद्रा ने बैठक करते हुए छात्र छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत स्कूल बसों में ट्रैफिक से जुड़े नियमों के तहत महत्वपूर्ण बैठक करते हुए कई निर्देश दिए हैं। बैठक के दौरान सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को ट्रैफिक नियमों से जुड़े अहम पहलुओं के संबंध में अवगत कराया गया तथा निम्न बिंदुओं का पालन कराए जाने की अपील की गई है :–

➡️ स्कूल की बसों, ऑटो तथा अन्य वाहनों में निर्धारित संख्या से अधिक छात्रों को न बैठाए।

➡️ तेज गति से वाहनों को संचालित कर रहे ड्राइवरों को सचेत किया जाय।

➡️ स्कूल के वाहनों में नियुक्त वाहन चालक तथा परिचालक को चेक किया जाय कि उनके द्वारा शराब व अन्य नशीले पदार्थ इत्यादि का सेवन न किया हो।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड:- अंकिता का अंतिम संस्कार करने से किया मना, रखी ये चार मांगें

➡️ स्कूली वाहनों के समस्त दस्तावेजों को भली भांति चेक किए जाए तथा उनका फिटनेस भी अधावधिक हो।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani- बाडी बिल्डिंग के चैंपियन रहे देहरादून के राहुल बिष्ट, मिस्टर उत्तराखंड की बॉडी देख रह जाएंगे दंग

➡️ Junior traffic force का गठन किया जाएगा। तथा स्कूलों व सार्वजनिक स्थानों में गोष्ठी, सेमिनार व अभियानों के माध्यम से यातायात नियमों के संबंध में जागरूक किया जाएगा।

➡️ एमवी एक्ट के नियमों की जानकारी देते हुए सभी उपस्थित प्रतिनिधियों को अपने स्कूल में ट्रैफिक शाइन बोर्ड तथा यातायात नियमों के बारे में जागरूक किए जाने के लिए भी कहा गया।

➡️ इसके अतिरिक्त सभी स्कूल प्रतिनिधियों की समस्याओं को जानकर उनका समाधान तथा उपाय बताए गए। अभिभावक मीटिंग में सभी अभिभावको को अपने बच्चों को दुपहिया वाहन न देने के लिए सूचित करने हेतु भी कहा गया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) CM धामी ने की प्रदेश के कानून व्यवस्था की समीक्षा, दिए यह कठोर निर्देश

बैठक के दौरान श्रीमती विभा दीक्षित, सीओ ट्रैफिक नैनीताल, श्री राकेश माहरा, निरीक्षक यातायात हल्द्वानी, ट्रैफिक पुलिस के अन्य अधिकारी तथा हल्द्वानी क्षेत्र के स्कूलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments