KMOU BAS

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) हल्द्वानी-काठगोदाम- हैंड़ाखान रूट को लेकर बड़ी अपडेट

खबर शेयर करें -
  • हैड़खान मार्ग के लिए अस्थाई विकल्प मार्ग विजयपुर-पहाडपानी का कार्य हुआ प्रारम्भ।
  • मार्ग प्रारम्भ होने से लोगोें को आवागमन में मिलेगी राहत।

Haldwani News- काठगोदाम हैड़ाखान-साननी बैण्ड, सिमलिया बैण्ड मोटर मार्ग अत्यधिक मलूवा आने से बाधित होने के कारण जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशों एवं जनसाधारण की मांग पर विजयपुर-पहाडपानी जो ओखलकांडा तक जाती है को वैकल्पिक मार्ग के रूप में प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग नैनीताल द्वारा कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। मार्ग में भूस्खलन होने के कारण वर्तमान में मार्ग यातायात हेतु पूर्ण रूप से बन्द है। जिलाधिकारी के निर्देशन पर मार्ग खुलवाने हेतु लोनिवि द्वारा पॉकलैण्ड मशीन एवं जेसीबी द्वारा कार्य किया जा रहा था लेकिन पहाडी से लगातार मलबा व बोल्डर्स आने से कार्य बाधित हो रहा था।


DM गर्ब्याल ने भूस्खलित क्षेत्र का सहायक भू वैज्ञानिक सुनील दत्त एवं लोनिवि के मुख्य अभियंता को निर्देश दिये कि उक्त स्थल का निरीक्षण कर आख्या देने के निर्देश दिये थे। निरीक्षण टीम द्वारा आख्या में अवगत कराया कि पहाडी की स्थिति को देखते हुये वर्तमान में मार्ग को यातायात हेतु खोला जाना सम्भव नही होगा। जिस पर जिलाधिकारी ने वैकल्पिक मार्ग विजयपुर-पहाडपानी सतही समतलीकरण एवं मलबा सफाई कार्य कराये जाने हेतु अनुमति आपदा प्रबन्धन एक्ट 2005 के अन्तर्गत की है।


जिला मजिस्टेªट ने वनाधिकारी हल्द्वानी को आम जनता के आवागमन तथा आकस्मिक परिस्थितियों में घायल बीमार व्यक्तियों की जानमाल की सुरक्षा के दृष्टिगत चिकित्सा केन्द्रांे पर लाये जाने हेतु वन विभाग द्वारा निर्मित विजयपुर-पहाडपानी मार्ग जिसकी कुल लम्बाई 9 किमी है को सतही समतलीकरण एवं मलबा सफाई का कार्य कराये जाने हेतु अनुमति, अनापत्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि हैडाखान मार्ग बन्द होने लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड रहा था मार्ग प्रारम्भ होने से लोगोें को आवागमन में शीघ्र राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मुख्यमंत्री के आदेश पर इनको किया गया सस्पेंड
यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- किसानों के लिए काम की खबर, किसान पेंशन को लेकर आई बड़ी अपडेट

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments