Shemford School Haldwani
uouउत्तराखंड

GOOD NEWS- उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय को मिले इतने नए टीचर, शुरू होंगे नए पाठ्यक्रम

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

उत्तराखंड मुक्तविश्वविद्यालय की कार्यपरिषद की 29वीं बैठक गुरुवार को सम्पन्न हुई। बैठक में कई प्रस्‍तावों पर मुहर लगी। विश्वविद्यालय को 25 नए शिक्षक मिले, जिनमें 3 प्रोफेसर, 07 ऐसोसिएट प्रोफसर, तथा 15 असिस्टेंट प्रोफेसर को नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश हुए। 2 एसोसिएट प्रोफेसर यू जी सी कैश के तहत प्रोमोट करके एसोसिएट बनाये गए। इसके साथ ही गैरशैक्षिक पदों को पूरित करने की भी कार्यपरिषद से स्वीकृति ली गई।

यह भी पढ़े 👉भीमताल- नवनियुक्त DM धीराज गब्र्याल ने ली समीक्षा बैठक, ऐसे तेजी से होंगे अब जिले में विकास कार्य

Kisaan Bhog Ata

प्रोफेसर में भूगर्भ एवं पर्यावरण, समाज शास्‍त्र, विधि तथा ऐसोसिएट प्राफेसर में कम्‍प्‍यूटर विज्ञान, जन्‍तु विज्ञान, गण्ति, इतिहास, वाणिज्‍य, शिक्षा शास्‍त्र, पत्रकारिता में और असिस्‍टेन्‍ट प्रोफसर के तहत रसायन विज्ञान में 2, भैतिक विज्ञान में 2, शिक्षा शास्‍त्र में 1, लोक प्रशासन में 1, गृह विज्ञान में 1, योग में 1, हिन्‍दी में 1, संगीत 1, गणित में 1, वनस्‍पति विज्ञान में 1, विधि में 1 तथा वाणिज्‍य में 1 और विशिष्‍ट बीएड में 1।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- सुशीला तिवारी में मरीजों के मोबाइल चुराती थी सफाई कर्मी, ऐसे खुला राज
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (एक्शन) इस मामले में 15 अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रोका गया

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- लॉकडाउन में हुए बेरोजगार तो बनाने लगे ठगी का शिकार, ऐसे लगाया ज्वेलर्स को चूना

विश्‍वविद्यालय में विभिन्‍न्‍ संवर्ग के पदों पर स्‍टॉफिग पैटर्न लागू करने पर विचार। विश्‍वविद्यालय में स्‍वीकृति रिक्‍त सभी गैर शिक्षक पदों पर रोस्‍टर लगाने की संस्‍तुति।

विश्‍वविद्यालय में नियोजित अकादमिक, प्रशासनिक एवं तकनीकी परामर्शदाताओं के कार्यकाल विस्‍तारण के संबंध में सूचना। विश्‍वविद्यालय विद्या परिषद की 19वीं बैठक की संस्‍तुतियों का अनुमोदन। विश्‍वविद्यालय वित्‍त समिति की 14वीं बैठक दिनांक 06.02.2021 की संस्‍तुतियों का अनुमोदन। बैठक कुलपति प्रो0 ओ0 पी0 एस0 नेगी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, बैठक में कार्यपरिषद के सदस्य प्रो0 पी एस विष्ट, प्रो0 एल एन कोली, रमेश चन्द्र बिंजोला, पवन अग्रवाल, डॉ0 कुमकुम रौतेला, डॉ0 श्रीकांत महापात्र,प्रो0 एच0 पी0 शुक्ल, प्रो0 आर 0 सी0 मिश्र, प्रो0 गिरिजा पांडेय, प्रो0 दुर्गेश पन्त,डॉ0 वीरेंद्र कुमार, कुलसचिव प्रो0 एच एस नयाल, वित्त नियंत्रक रुचिता तीवारी, उप कुलसचिव विमल कुमार मिश्र शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पॉलीटैक्निक और बीकॉम के छात्र ऐसे करते थे पहाड़ में नशे का कारोबार

यह भी पढ़े 👉उत्तराखंड- (दुःखद) यहां घास काटने गयी महिला को बाघ ने मार डाला

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments