Ad

देहरादून- (बड़ी खबर) केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए 21 मार्च तक आवेदन, ये दस्तावेज जरूरी

खबर शेयर करें

देहरादून- केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में प्रवेश प्रक्रिया के लिए अभिभावक 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं, और केंद्रीय विद्यालय में दाखिला करवाने के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी प्रवेश प्रक्रिया कार्यक्रम में बताया गया है कि जिस शैक्षणिक वर्ग में कक्षा एक के लिए प्रवेश मंगा गया है उस शैक्षणिक वर्ष में 31 मार्च को बच्चे की आयु 6 वर्ष की होनी चाहिए। पहली लिस्ट 25 मार्च को प्रकाशित की जाएगी। और यदि सीटें खाली रहेंगी तो दूसरी और तीसरी लिस्ट एक से 8 अप्रैल को घोषित की जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र जरूरी है केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कहा है कि अपूर्ण आवेदन पत्र सामान्य रूप से खारिज कर दिए जाएंगे। जबकि गलत प्रमाण पत्र के आधार पर प्राप्त प्रवेश को प्रधानाचार्य की ओर से तुरंत रद्द कर दिया जाएगा। इसके अलावा प्रवेश संबंधी सभी कार्य प्रक्रिया ऑनलाइन किए जा रहे हैं। इनके लिए किसी भी अभिभावक को किसी भी केंद्रीय विद्यालय में नहीं जाना पड़ेगा।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बेहद दुखद) पिछले महीने की हुई थी शादी, आज पति-पत्नी की खाई में गिरकर दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments