उत्तराखंड – पहाड़ के विजय ने किया बड़ा काम, नई टेक्नोलॉजी की इजाद, कोरियर ट्रैकिंग को करेगी आसान

खबर शेयर करें -
  • विजय कर्नाटक ने लॉजिस्टिक्स के साथ आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में डेटा विश्लेषण पर पेटेंट करा उत्तराखंड का नाम किया रोशन

ऋषिकेश– कहते हैं कि अगर मेहनत और लगन से काम किया जाए तो मंजिल पाना आसान हो जाता है उत्तराखंड देव भूमि के युवा भी सही मार्गदर्शन से आज देशभर उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। ऋषिकेश के विजय कर्नाटक ने भी कंप्यूटर साइंस के डाटा साइंस/ मशीन लर्निंग के क्षेत्र में ” मशीन लर्निंग तकनीकों का उपयोग करते हुए रिवर्स लॉजिस्टिक्स के साथ आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन में डेटा विश्लेषण ” पर पेटेंट कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। इसके उपयोग से लॉजिस्टिक कंपनी मशीन लर्निंग/ डाटा साइंस से आने वाले समय में सामान को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में बेहतर सुविधा मिलेगी तथा लोगों को अपने आर्डर/ कोरियर को आसानी से ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी।

विजय कर्नाटक ने कंप्यूटर साइंस के क्षेत्र में विभिन्न रिसर्च पेपर भी प्रकाशित किये हैं। अल्मोड़ा मूल के, वर्तमान में ऋषिकेश निवासी विजय कर्नाटक आचार्य चंद्र बल्लभ कर्नाटक के पुत्र हैं। जिन्होंने कंप्यूटर साइंस में एमटेक किया है। वर्तमान में विजय कर्नाटक यूनिवर्सिटी ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी रूड़की में असिस्टेंट प्रोफेसर पद में कार्यरत हैं तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्र 5 साल से अपना योगदान दे रहे हैं ।

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments