Ad

लालकुआं- विधायक नवीन दुम्का ने रखी 200 बेड के मल्टी स्पेशलिस्ट अस्पताल की नींव, जनता को मिलेंगी ये सुविधाएं

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

लालकुआं- मोतीनगर हाथीखाल में प्रस्तावित 200 बेड अस्पताल का आज विधायक नवीन दुमका द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत भूमिपूजन किया। कार्यदायी संस्था पेयजल निगम द्वारा बनाए जा रहे इस अस्पताल के भवन की लागत लगभग 72 करोड 89 लाख है, जिसे करीब 2.63 हेक्टेयर में पांच मंजिलें के रूप में बनाया जाएगा। फिलहाल इस मल्टी स्पेशलिस्ट चिकित्सालय के निर्माण के लिए 10 करोड़ की धनराशि प्रथम किश्त के रूप में अवमुक्त की गई है।

यहां मोती नगर में सोमवार को भारी बरसात के बीच भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के तहत बनाए जा रहे 200 बैड़ के अस्पताल का वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नींव रखी गई। इस दौरान विधायक नवीन दुमका सहित जिले के कई पदाधिकारी मौजूद रहे साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व निर्माणदाई संस्था के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए विधायक नवीन दुमका में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार निरंतर आखिरी व्यक्ति तक विकास की मुख्यधारा को जोड़ने के लिए प्रयासरत हैं। आज कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखना आवश्यक है, लिहाजा लालकुआं विधानसभा और आसपास के इलाकों के लिए मोतीनगर में बन रहा यह अस्पताल बेहद उपयोगी साबित होगा ।

विधायक नवीन दुमका ने कहा कि पिछले साढे 4 सालों में सरकार ने कई महत्वाकांक्षी योजना चलाकर आम गरीब लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। आज राज्य में चाहे एक रुपए में पानी का कनेक्शन, हर व्यक्ति को स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान कार्ड या फिर वैश्विक त्रासदी से संकट में घिरे गरीब लोगों के लिए खाद्यान्न उपलब्ध कराना हो, सरकार की इन सभी योजनाओं से लालकुआं विधानसभा भी अछूती नहीं रही है, लिहाजा आगे भी राज्य सरकार और क्षेत्र के जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी प्रतिबद्धता है कि उनकी विधानसभा में प्रत्येक क्षेत्र और प्रत्येक व्यक्ति को समुचित सुविधाएं मुहैया करा कर विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है। जिसके लिए सरकार ने भी धन की कमी आड़े नहीं आने दी है लालकुआं विधानसभा में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। आगे भी इसी तरह जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत सरकार पूरी तरह जनता के साथ खड़ी नजर आएगी।

भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में क्षेत्र का भरपूर विकास हो रहा है। भाजपा बातें कम और काम ज्यादा के सिद्धांत पर कार्य करती है। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख रूपा देवी, पार्षद मनोज मठपाल, दिनेश सिंह, इंदर सिंह बिष्ट, प्रकाश गजरौला, दिनेश खुल्बे, ललित आर्या, हरीश भट्ट उमेश शर्मा भाजपा पूर्वी मंडल अध्यक्ष ललित आर्य, बिन्दुखत्ता मंडल अध्यक्ष दीपक जोशी,लालकुआं मंडल प्रभारी मुकेश सिंह, ग्राम प्रधान निशा भट्ट, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष रमा तिवारी, मंडल अध्यक्ष युवा मोर्च अध्यक्ष रुक्मणि बिष्ट, तारा चंदोला, बबिता चंदोला, पार्षद मनोज मठपाल, दिनेश सिंह, युगल शर्मा , प्रवीण पपोला, दिशा डायरेक्टर देवेंद्र बिष्ट , रविन्द्र रैकुनी , किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष प्रकाश नागिला सहित क्षेत्रीय ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन पान सिंह मेवाड़ी ने किया।

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments