Shemford School Haldwani
दिवाकर ध्यानी

उत्तराखंड- वेब सीरीज में दमदार एक्टिंग के बल पर उत्तराखंड को दिला रहे नई पहचान, जानिए पहाड़ से निकले इस एक्टर की कहानी

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

बहुत कम लोग ऐसे हैं, जो अपने सपनों को पूरा कर पाने का साहस रख पाते हैं. वो खुश हैं कि वो जो करना चाहते थे! वाकई कर रहे हैं । वरना आप पूरी ज़िंदगी ऐसा काम करते रहते हैं, जहां पैसा तो है, मगर सुकून नहीं । अभिनेता दिवाकर ध्यानी की भी कुछ ऐसी ही कहानी है। अपनी मल्टीनेशनल कंपनी की नौकरी छोड़कर एक्टिंग की राह पकड़ ली । जहां 10 से 7 वाली नौकरी जैसी स्टेब्लिटी और हर महीने की फिक्स सैलरी तो नही है, लेकिन हमेशा तसल्ली और उत्साह इस बात का है की ” मैं जो करना चाहता हूँ वो कर रहा हूँ । पैशन को प्रोफ़ेशन बनाये रखना आसान नहीं होता । अनेक उतार चढ़ाव के साथ आज भी संघर्षरत हूँ” ।

यह भी पढ़े 👉.उत्तराखंड- बॉलीवुड के इन कलाकारों ने ऐसे याद किया सुर सम्राट स्व गोपाल बाबू गोस्वामी को

Kisaan Bhog Ata


हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज ‘जीत की जिद्द’ में आपने उन्हें अशोक रेड्डी के किरदार में देखा है. दोस्तों के बीच डीडी के नाम से चर्चित दिवाकर ध्यानी मूल रूप से उत्तराखंड में पौड़ी के सैंडली गांव से हैं. 1999 में ऐड एजेंसी की नौकरी छोड़कर थिएटर से जुड़ गए। कुछ साल अस्मिता ग्रुप में एक्टिंग सीखने के बाद साहित्य कला परिषद की रेपेट्री जॉइन कर ली और एनएसडी के ड्रामा डायरेक्टर्स के साथ एक्टिंग की बारीकियों को समझा । साल 2004 में माया नगरी मुंबई चले आए और कई चर्चित फिल्म्स में अलग अलग किरदार किये जैसे सरकार, सरकार राज, गो, गेम, लम्हा, कुछ लव जैसा, जॉन डे, वजह तुम हो, तोरबाज़ आदि साथ ही कई चर्चित वेब सीरीज़ में भी काम किया जिनमे मुख्य रूप से घोल, वन्स अपॉन टाइम इन मुम्बई दोबारा और गुंडे में छोटे-छोटे किरदार निभाने के बाद उन्हें वेब सीरीज अनदेखी में नोटिसअबल रोल मिला. जिसका हर एक्टर को इंतज़ार रहता है, इंस्पेक्टर सुनील डोगरा के किरदार में लोगों ने उनकी एक्टिंग स्किल को पहचाना और काफी सराहा ।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- अब टेंशन बढ़ा रहा कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट, पढ़िए नई अपडेट
दिवाकर ध्यानी

यह भी पढ़े 👉.चौखुटिया- सुर सम्राट गोपाल बाबू के जन्मोत्सव मची धूम, लोकगायकों ने बांधा समा

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पहाड़ में वीडियो बनाने के चक्कर में युवक की मौत, दोस्त जैसे तैसे बचा


बहरहाल परिवार का बड़ा बेटा होने के नाते मातापिता की उनसे कई उम्मीदें हैं । मगर यह शहर सपने तो देता है, लेकिन उसे पूरा करने की कीमत भी मांगता है. कॉन्टेक्ट्स ढूंढना, ऑडिशन देना, फिर उस पर नॉट फिट सुनने लेने के बाद हर बार वही हिम्मत जुटाना । यह दिवाकर की नही यह हर उस एक्टर की कहानी है जो एक्टिंग में एक मुकाम तो पाना चाहता है लेकिन कुछ समय बाद हालातों से समझौता कर वापस लौट जाता है या अपना पैशन छोड़ कर किसी दूसरे प्रोफ़ेशन को अपना लेता है । पर ये समझौता दिवाकर ने नही किया और नॉट फिट को फिट बनाने की कवायद जारी रखी । शायद यही वजह रही होगी कि एक डेढ़ दशक से ज्यादा होने के बाद आज लोगों के बीच उन्हे एक वर्सटाइल एक्टर की पहचान मिल रही है ।

यह भी पढ़े 👉.पहाड़ के पवनदीप का इंडियन आईडल में फिर से धमाल, पवन की आवाज सुन, जज ऐसे हुए मंत्रमुग्ध! देखें विडियो

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (एक्शन) इस मामले में 15 अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रोका गया


ओटीटी प्लेटफॉर्म जहां दर्शकों को कई नए मनोरंजक और रियलिस्टिक कॉन्सेप्ट दिखा रहा है, वहीं ऐसे ही कई मंझे हुए कलाकारों को काम करने का मौका भी दे रहा है जहां स्ट्रांग कॉन्टेंट को मंझे हुए एक्टर्स ही जस्टिफाई कर पाते हैं । दिवाकर आपको बहुत जल्द ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज “हेलो जी”, “क्रैश” हॉटस्टार पर “रुद्रकाल” मैक्स पेर “काँड”और सोनिलिव पर”अनदेखी 2” में मुख्य कास्ट में नज़र आएंगे । आगे आपको वो अन्य कई वेब सीरीज के माध्यम से एंटरटेन करते रहेंगे ।

यह भी पढ़े 👉. उत्तराखंड के इस वरिष्ठ PCS अधिकारी की तीसरी पुस्तक जल्द पाठकों के बीच, पहले दो पुस्तकें रही है सुर्खियों में


“अंत में आभार प्रकट करते हुए कहा “मैं खुश हूँ क्योंकि गर्वान्वित महसूस करने और करवाने का अवसर ईश्वर कुछ ही लोगों को देता है । मैं आभारी हूँ उन सभी लोगों का जिनका विश्वास मुझ पर हमेशा से बना रहा ।”

जय देवभूमी उत्तराखंड जय माँ भगवती ।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments