Ad

हल्द्वानी- कैब संचालक हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Haldwani News- 28 जून को रामनगर के पीरुमदारा के पास झाड़ियों में मिले अज्ञात शव की शिनाख्त के बाद उसकी हत्या का खुलासा पुलिस द्वारा कर दिया गया है, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने खुलासा करते हुए बताया कि मृतक कैब संचालक था और उसकी हत्या की गई थी पुलिस ने शव का शिनाख्त करने के बाद, मामले की छानबीन की तो पता चला कि सहारनपुर और हिमाचल के रहने वाले 3 लोगों ने देहरादून से रामनगर के लिए कार बुक कराई गई थी और रामनगर में युवक की हत्या कर कार लूटकर यह फरार हो गए थे, पुलिस ने पूरे मामले में गहनता से छानबीन करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और लूटी गई कार को भी ठाकुरद्वारा से बरामद किया है पकड़े गए आरोपी सहारनपुर और हिमाचल के रहने वाले हैं डीजीपी ने पुलिस द्वारा ₹10000 की इनाम की घोषणा भी की है।

घटना का संक्षिप्त विवरण
1 प्रारम्भिक सूचना- दिनांक 28.06.2021 को थाना रामनगर के पुलिस चौकी पीरुमदारा क्षेत्रांतर्गत हिम्मतपुर ब्लाक चौराहे के पास पुलिया के नीचे एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया, प्रथम दृष्टया उक्त व्यक्ति की गला दबाकर हत्या की गयी थी। थाना रामनगर पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त के काफी प्रयास किये गये परन्तु शिनाख्त नही हो पायी । उक्त शव के पास से कोई पहचान पत्र आदि भी बरामद नहीं हुआ।


2 मृतक शिनाख्त- मृतक द्वारा पहनी शर्ट के कालर पर STAR DESIGNER का टैग लगा हुआ था। गूगल पर उपरोक्त STAR DESIGNER की तलाश की गयी तो बरेली, मुरादाबाद तथा देहरादून के धर्मपुर में STAR DESIGNER फर्म का स्थित होना प्रकाश में आया। जिस आधार पर मृतक का फोटो व उक्त STAR DESIGNER का टैग थाना नेहरु कालोनी जिला देहरादून को प्रेषित किया गया। तो ज्ञात हुआ कि थाना नेहरु कालोनी में उक्त हुलिये के व्यक्ति के सम्बन्ध में दिनांक 27.06.2021 को टैक्सी लेकर नैनीताल को जाने व वापस ना आने के सम्बन्ध में गुमशुदगी दर्ज है मृतक के पुत्र ने शव की शिनाख्त अपने पिता सलीम अहमद पुत्र लतीफ अहमद नि0 B-74 रिस्पना नगर देहरादून थाना नेहरु कालोनी, उम्र- 53 वर्ष के रुप में की।


3 अभियोग पंजीकरण- दिनांक 29/06/2021 को मृतक के पुत्र ने कोतवाली रामनगर आकर अपने पिता की हत्या के सम्बन्ध में मुकदमा FIR NO 401/21 धारा 302/392/201 भा.द.वि. बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया तथा बताया कि मेरे पिता सलीम अहमद टैक्सी संचालन का कार्य करते थे तथा आन लाईन बुकिंग पर टैक्सी लेकर जाते थे, दिनांक 27/06/21 को देवभूमि कैब के पास जस्टडाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नैनीताल जाने के लिए तीन दिन की बुकिंग आयी तो मेरे पिताजी अपनी टैक्सी कार होण्डा सिटी नं0 UK 07 BE 7799 लेकर बुकिंग के लिए निकल गये तथा रात्रि 02.30 बजे मेरे पिताजी का फोन बन्द हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पेशाब करने पर टोकना पड़ा महंगा, युवक ने मारी गोली, CCTV


4 अनावरण की कार्यवाही- श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद नैनीताल, श्रीमान पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल, श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक महोदय हल्द्वानी, क्षेत्राधिकारी महोदय रामनगर के दिशा निर्देशन तत्काल 03 पुलिस टीमो का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त गणों की तलाश कर उनकी गिरफ्तारी व बरामदगी की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी । इसी क्रम में सर्वप्रथम मो0न0 8859500642 जिससे आनलाईन टैक्सी बुक की गयी थी के सम्बन्ध में जानकारी एकत्र की गयी तो उक्त मोबाइल नम्बर की I.D. निवासी संतनगर नुमाईस कैम्प जनता रोड सहारनपुर के नाम से ज्ञात होने के उपरान्त पुलिस टीम द्वारा सहारनपुर आकर दबिश दी गयी तो ज्ञात हुआ कि दि0- 25-6-21 की सांय दो मो0 सा0 सवार बदमाशों के द्वारा उक्त मोबाइल मय मो0न0 8859500642 छीन कर ले जाना बताया गया। दौराने विवेचना दि0-02.07.2021 को पता चला कि रामनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या कर कार लूटकर ले जाने वाले बदमाश आज उसी कार को बेचने मुरादाबाद, बरेली को जाने वाले हैं जो मुरादाबाद की ओर जायेगें। जिस पर पुलिस टीम द्वारा भूतपुरी ठाकुरद्वारा तिराहे पर संदिग्ध होण्डा सिटी कार की तलाश हेतु चैकिंग की गई तथा होण्डा सिटी नं0 UK 07 BE 7799 कार में सवार तीनों अभियुक्त गणों क्रमशः 1-तन्जील अली, पुत्र वाजिद अली, निवासी समादार विजय टाकिज थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 24 वर्ष ,
2-परमिन्दर सिंह उर्फ पप्पी पुत्र स्व0 रणदीप सिंह उर्फ काका निवासी सूर्या कालोनी वार्ड नं06 पोन्टा साहिब थाना पोन्टा साहिब जिला सिरमोर हिमाचल प्रदेश उम्र 21 वर्ष,
3-अजय कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी हौजखेड़ी थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लूटी गयी होण्डा सिटी कार, मृतक का मोबाइल व आधार कार्ड बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां सुबह सुबह युवक को कुचल गया ट्रक, हो गया दर्दनाक हादसा


5 घटना का कारण- अभियुक्त गणों से पूछताछ पर जानकारी प्राप्त हुयी कि उक्त तीनो अभियुक्तगणों ने मिलकर कार लूटने की योजना बनायी थी तथा तय किया था कि कार बेचकर तीनो आपस मे पैसे मिलकर बांट लेंगे, जिसके लिये दिनांक 27/06/21 को इन्होने देव भूमि कैब देहरादून को फोन कर देहरादून से नैनीताल के लिये कार बुक की तथा कार बुक करने के लिए एक सिम अभियुक्त अजय ने लाकर दिया था, दिनांक 27/06/21 को तन्जील व परमिन्दर बुक की हुई गाडी व ड्राइवर सलीम अहमद उपरोक्त के साथ देहरादून से नैनीताल के लिये चल दिये, पहले उक्त दोनों अभियुक्तों ने अभियुक्त अजय के साथ मिलकर कार लूटने की योजना बनायी थी परन्तु कार चालक सलीम द्वारा रास्ते में दोनों को अच्छी तरह पहचान लिये जाने के कारण दोनों अभियुक्तों तन्जील व परमिन्दर ने नैनीताल जाते हुए रास्ते में तन्जिल के गमछे से मिलकर ड्राइवर सलीम को गला घोटकर मार दिया तथा कार लेकर आ गये, कार लूटकर आते समय रास्ते मे दोनों ने ड्राइवर सलीम की डैड बॉडी को रामनगर के पास एक पुलिया के नीचे फैंक दिया था। चूँकि नैनीताल जाते समय कालाढूंगी के पास पुलिस ने इनका आधार कार्ड चैक कर लिया था तथा जब ये डैड बॉडी को ठीकाने लगाकर जा रहे थे तो वन विभाग बैरियर पर भी पुलिस को इन्होने अपना नाम पता बता दिया था इसलिये पकड़े जाने के डर से इन्होने लूटी हुई कार को अफजलगढ बाईपास के पास खड़ा कर चले गये थे । दिनांक 02.07.21 को ये तीनों अभियुक्त इसी कार को लेकर मुरादाबाद कटवाने जा रहे थे। इसी दौरान भुतपुरी ठाकुरद्वारा तिराहे पर पुलिस टीम ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया ।

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments