Ad

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) CM धामी ने हल्द्वानी से की बड़ी घोषणा, पढ़िए पूरी खबर

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Haldwani News- राज्य स्थापना दिवस के मौके पर हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर राज्य आंदोलनकारियों और शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया किया, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा में साहसिक कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया।

हल्द्वानी में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर मिनी स्टेडियम में भव्य आयोजन हुआ, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल हुए। इस मौके पर सीएम ने आन्दोलनकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए खटीमा और नैनीताल ज़िले के शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित किया। सीएम ने स्वंय सहायता समूह को चेक भी वितरित किये, इसके अलावा आपदा में सराहनीय कार्य करने वाले सेना की 14 डोगरा बटालियन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों को भी सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्द्वानी मिनी स्टेडियम में पहुंचे और लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने सबसे पहले उत्तराखंड की स्थापना में अपने प्राण निछावर करने वाले आंदोलनकारियो को नमन किया। उन्होंने समारोह में पहुंचे लोगों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश प्राकृतिक सुंदरता का प्रतीक है लेकिन आपदाओं का सामना भी हमे करना पड़ा है। उन्होने कहा कि अक्टूबर में आई आपदा से पहले लोगो को अलर्ट जारी कर दिया गया था और इससे लाखों लोगों को बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि आने वाला दशक उत्तराखंड राज्य का होने वाला है। ये सपना पीएम मोदी और हमने मिलकर देखा है उसे जरुर पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि 20 दिनों में हमने आशा बहनों का मानदेय बढ़ाया। हमारी सरकार ने हर वर्ग के लोगों को राहत दी है। उन्होंने कहा कि पहाड के लोगों को राहत देते हुए रुद्रपुर में aiims बनेगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा उत्तराखंड को विशेष दर्जा दिया है। मुख्यमंत्री धामी ने हल्द्वानी मिनी स्टेडियम की दर्शक दीर्घा में टीनशेड के निर्माण की घोषणा की।

इस मौके पर केन्द्रीय राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट भी मौजूद रहे। इस मौके पर रोज़गार मेला और मंडल स्तर की विकास प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसका मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोज़गार और विकास के लिए सरकार प्रयासरत है और इस तरह के आयोजन प्रदेश में होते रहने चाहिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की जितनी भी घोषणाएं सरकार कर रही है उन घोषणाओं को धरातल पर उतारने का काम किया जाएगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि जमरानी बांध की सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई है और उम्मीद है कि जल्द ही इसका शिलान्यास कर दिया जाएगा, वहीं कार्यक्रम से पहले बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री का विरोध करते हुए उन्हें काले झंडे भी दिखाए जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (बड़ी खबर) CM धामी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए की कई घोषणाएं
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments