Ad

लालकुआं-(बड़ी खबर)- सिस्टम फेल, चुनाव से पहले कहीं भारी न पड़ जाए ये कैम्प

खबर शेयर करें

लालकुआं- सिस्टम की लापरवाही , मिसमैनेजमेंट का नमूना, चुनाव से ठीक पहले तब देखने को मिला जब भूखे प्यासे पूरा दिन इंतजार करने के बाद जब सामान नहीं मिला, सैकड़ों लाभार्थियों को मायूस होकर घरों को लौटना पड़ा, बिंदुखत्ता जड़ सेक्टर स्कूल में लगे श्रम विभाग के उपकरण वितरण कार्यक्रम में लाभार्थियों की अत्यधिक भीड़ हो जाने के चलते सामान वितरण नहीं हो सका। इस दौरान 100- 200 नही हजारो की सख्या में पहुंचे क्षेत्रवासियों ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए काफी देर तक हंगामा किया। उक्त लोगों को शांत करने में पुलिस एवं क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का के पसीने छूट गये।

यहां बिंदुखत्ता के जनता इंटर कॉलेज जड़ सेक्टर में आज श्रम विभाग द्वारा लगा शिविर ग्रामीणों के लिए भारी फजीहत का सामना करने वाला बन गया। ठीक प्रातः 10 बजे से आयोजित होने वाले उत्तराखंड कर्मकार कल्याण बोर्ड के टूल किट वितरण शिविर के तहत घंटों पूर्व क्षेत्रवासी आयोजन स्थल पर पहुंचे। देखते ही देखते लाभार्थियों की भारी भीड़ एकत्र हो गई और इधर श्रम विभाग द्वारा भारी मात्रा में टूल किट भी विद्यालय प्रांगण में लाई जा चुकी थी परंतु अपराहन 1:30 बजे तक सामान का वितरण नहीं हो सका तो लाभार्थियों में असंतोष उत्पन्न हो गया कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सैकड़ों की संख्या में मातृशक्ति ने हंगामा मचा दिया। इसी दौरान श्रम विभाग के अधिकारियों ने लोगों को अलग-अलग स्थानों पर नाम लिखने को कहा गया तो जिसे जहां मौका मिला वही नाम लिखाने चला गया। जिससे अफरातफरी एवं भगदड़ का माहौल बन गया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस के कुछ जवान व्यवस्था नहीं संभाल सके और प्रशासन का सिस्टम जब पूरी तरह से फेल होने लगा तो क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का और सहायक श्रम आयुक्त कमल जोशी ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, परंतु मौके पर भीड़ इतनी थी कि लाभार्थी सुनने को कतई तैयार नहीं थे।

जबकि श्रम विभाग ने पहले आओ पहले पाओ का नारा दिया था जिसके तहत लाभार्थी सुबह 8 बजे ही उक्त स्थल पर पहुंच चुके थे। हालांकि इस बीच विधायक नवीन दुम्का लोगों को समझाने की लाख कोशिश करते रहे लेकिन लोगों में जबरदस्त आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा था उनका कहना था कि जनता को बेवजह बेवकूफ बनाना ठीक नहीं है जब टूल किट वितरण का शिविर लगा है तो टूलकिट मिलनी चाहिए परंतु श्रम विभाग ऐसे में टूल किट वितरण की जहमत नहीं उठा सका, अंततः लाए गए सामान को वापस भेज दिया गया, तथा बताया गया कि जिन लोगों का रजिस्ट्रेशन हुआ है उन्हें उनके कागजातों की जांच करने के बाद दूरभाष पर जानकारी देकर टूल किट का वितरण किया जाएगा क्षेत्रीय विधायक नवीन दुम्का ने बताया कि आधी अधूरी जानकारी होने के चलते भारी संख्या में लोग उक्त स्थल पर पर इ श्रम कार्ड सहित कई कार्डो को लेकर पहुंच चुके थे। श्रम विभाग ने आज 300 लोगों को सामान दिए जाने का लक्ष्य रखा था, परंतु 1000 से अधिक लोगो के आ जाने के चलते उक्त सामान वितरण कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। इधर सहायक श्रम आयुक्त कमल जोशी ने बताया कि विभिन्न प्रकार के कार्ड लेकर उक्त स्थल पर 1000 से अधिक लोग पहुंचे थे, कोविड-19 के नियमों का खुला उल्लंघन होते देख उन्होंने उक्त कार्यक्रम स्थगित कर दिया। क्योंकि वहां क्योंकि कोई भी कुछ सुनने को तैयार नहीं था। लोग घंटों इंतजार करने के बाद मायूस होकर अपने घरों को लौट गये।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर)- 11 जुलाई तक आया मौसम का अपडेट, इन पर्वतीय जिलों में भारी बारिश
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments