Ad

देहरादून :(बड़ी खबर) अब इन लापरवाह अधिकारियों को मिला अल्टीमेटम

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -
  • पेराई सत्र 2023-24 में राज्य की सहकारी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की चीनी मिलों द्वारा पेरे गये गन्ने एवं चीनी परता के संबंध में।

उपर्युक्त विषयक उल्लेखनीय है कि पेराई सत्र 2023-24 में राज्य की सहकारी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की चीनी मिलों में पेराई सत्र 2022-23 की तुलना में अधिक मिल बन्दी हुयी है तथा मिलों द्वारा पेराई सत्र में गन्ने की कम मात्रा में पेराई की गई है जिसके फलस्वरूप चीनी परता में भी कमी आयी है। पेराई सत्र 2023-23 की तुलना में डोईवाला चीनी मिल द्वारा 8.92 लाख कुन्तल, किच्छा चीनी मिल द्वारा 11.81 लाख कुन्तल, बाजपुर चीनी मिल द्वारा 11.45 लाख कुन्तल एवं नादेही चीनी मिल द्वारा 11.56 लाख कुन्तल कम गन्ने की पेराई की गई, जो कि विभाग/मिल स्तर पर कर्मचारियों/अधिकारियों द्वारा अपने कार्यों में उदासीनता एवं दायित्व निर्वहन में बरती गई लापरवाही का द्योतक है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : (बड़ी खबर) कल शहर का ट्रैफिक रहेगा डाइवर्ट, देखिए प्लान
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : (बड़ी खबर ) दिशा की बैठक की बदली दिशा, DM और विधायक में बहस, विधायक का हंगामा VIDEO
  1. अतः इस संबंध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि राज्य की सहकारी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की चीनी मिलों/विभागीय अधिकारियों को अपने पदीय दायित्वों का पूर्ण जिम्मेदारी एवं उत्तरदायित्व के साथ निर्वहन किये जाने हेतु निर्देशित करने का कष्ट करें, आगामी पेराई सत्र में यदि गत पेराई सत्र 2023-24 की भांति मिल बन्दी, गन्ने की कम पेराई एवं कम चीनी परता की पुनरावृत्ति होती है तो कार्य में लापरवाही एवं शिथिलता बरतने वाले संबंधित मिलों/विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों का व्यक्तिगत उत्तरदायित्व निर्धारित कर नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही सम्पादित किया जाना भी सुनिश्चित किया जाय।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां इस हरकत पर गुरु जी निलंबित
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments