देहरादून-(बड़ी खबर) 16 जुलाई तक पीछा नहीं छोड़ेगा मौसम, इन जिलों में होगी मूसलाधार बरसात

खबर शेयर करें -

Dehradun News: उत्तराखंड में इन दिनों मानसून पूरी तरह सक्रिय है पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है मौसम विज्ञान की मानें तो आगामी 16 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जनपदों में बारिश का दौर जारी रहेगा जिसको लेकर जिसको लेकर वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) 3253 पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज और कल यानि 13 और 14 जुलाई को प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश वहीं कुछ स्थानों में अकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर की संभावना है। मौसम की चेतावनी को देखते हुए आज भी नैनीताल, उधम सिंह नगर चमोली ,देहरादून ,पौड़ी जनपदों के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

राज्य में 449 सड़कें बंद , चारधाम यात्रा प्रभावित
उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है पहाड़ों में हुई बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर उफान पर चल रहा है लिहाजा मैदानी क्षेत्र में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं अब तक राज्य में 449 सड़कें बंद हैं। पिछले 24 घंटे में बारिश हुआ आपदा की वजह से 2 लोगों की मौत हुई है एक लापता है जबकि राज्य में रेल यातायात भी बाधित हुआ है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments