Shemford School Haldwani

नैनीताल- मॉल रोड में जब पहुंची सेना की मशाल, ये नजारा देख हर कोई हुआ देशभक्ति से ओतप्रोत

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल- उत्तराखंड के नैनीताल में सेना दिवस के मौके पर एन.सी.सी.और भारतीय फौज के जवानों ने मॉल रोड में एक मशाल रैली निकालकर भारतीय फौज की ताकत और बलिदान का संदेश दिया । इस मौके पर रैली में उपस्थित उत्साहित लोगों ने देशभक्ति के नारे लगाए ।


वीरभूमि उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में रैली आयोजित करने के बाद आज कारवां सेना दिवस के रोज नैनीताल की मॉल रोड में गुजरता दिखा । बीते वर्ष 15 जनवरी को 1947 की जीत के 50वें विजय वर्षगाठ के रूप मे मनाया जा रहा है। इस रैली मे डी.एस.बी कैंपस के एन.सी.सी छात्रों ने भी भाग लिया।

Kisaan Bhog Ata

एन.सी.सी.आर्मी बटालियन के कैडेट धीरज चंद्र कुरैई ने बताया की यह रैली पूरे भारतवर्ष में हमारे वीरगति को प्राप्त हुए जवानो की जानकारी देने के लिए था । उन्होंने बताया की देशभर मे कुल 4 मशाल रैली घुमाई जाएगी जो की नेशनल वार मेमोरियल से लाकर हर एक परम् वीर चक्र और महावीर चक्र से नवाजे गये शहीद के बलिदान से लोगो को रूबरू करवाएगी। यह दुनियाभर के लिए संदेश है की भारत किसी भी परिस्तिथि मे डठकर खडा है। इस रैली के द्वारा 1947 मे शहीद हुए जवानो के गाँव से उनकी जन्मभूमि की मिट्टी नेशनल वार मेमोरियल मे लाकर उनकी शहादत को नमन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments