Ad

उत्तराखंड- बेटे- बहू करवाई बुजुर्ग पिता की हत्या, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के नानकमत्ता क्षेत्र में हुई एक बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने मृतक के पुत्र- पुत्र वधू और उसकी बहन सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही हत्या में प्रयोग में लाया गया पूनिया बंदूक और दो खोखा कारतूस और एक जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देकर पुराने जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान सहित कई और लोगों को फंसाने की चाल चली गई और मृतक पर सूटर के जरिए जानलेवा हमला कराया गया। जबकि हत्यारे मृतक के अपने ही निकले। एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने खुलासा करते हुए बताया कि 9 नवंबर को नानकमत्ता थाने के ध्यानपुर गांव में सूचना मिली कि जगीर सिंह ना के बुजुर्ग को गोली मार दी गई है।

जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल जागीर सिंह को एंबुलेंस के जरिए सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया इस दौरान मृतक के परिजनों ने बताया कि उनके गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा है ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों ने जमीन विवाद में उनके घर आकर आंगन में सो रहे जागीर सिंह को गोली मारी है।

पुलिस ने मृतक के पुत्र बहू रजविंदर की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया जब पुलिस जांच में जुटी तो पुलिस को मामला संदिग्ध लगा जिसके बाद एसपी सिटी ममता बोरा के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी ने जांच और तेज कर दी इस दौरान नानकमत्ता का ही जसवंत सिंह पुत्र प्रीतम सिंह पुलिस की हिरासत में आया जिससे पूछताछ की गई तो सारा सच सामने आ गया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) इन जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) एक और भर्ती की जांच करेगी STF, DGP ने दिए निर्देश

जसवंत सिंह ने बताया कि मृतक के पुत्र, पुत्र वधू और उसकी बहन और मृतक लविंदर कौर, राजविंदर कौर गुरदीप कौर, सूरज सिंह, कुलवंत सिंह ने यह पूरी योजना बनाई कि जगीर सिंह को गोली मारकर ग्राम प्रधान पक्ष को फसाया जाएगा लिहाजा उन्होंने जसवंत सिंह को ₹15000 एडवांस और पूनिया बंदूक और कारतूस भी दी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- लालकुआं नगर पंचायत की EO को हटवा दो विधायक जी, सभासदों ने ऐसे खोला मोर्चा

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में शूटर जसवंत सिंह ने बताया कि पहले घर में लविंदर कौर और राजविंदर कौर जगीर सिंह को शराब पिलाई जिसके बाद उसने जगबीर सिंह के पैर में गोली मार दी अत्यधिक रक्तस्राव के चलते अस्पताल में उसकी मौत हो गई पुलिस ने जसवंत सिंह की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त पूनिया बंदूक और कारतूस बरामद किए हैं साथ ही मृतक के पुत्र कुलवंत सिंह पुत्र वधू रजविंदर कौर के अलावा मुख्य षड्यंत्रकारी लविंदर कौर गुरदीप कौर को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments