उत्तराखंड – (Job Alert) 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, ITBP ने में जाने का मौका

खबर शेयर करें -

ITBP Constable Bharti 2023: डिफेंस में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है। वॉक-इन इंटरव्यू 5 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है । आईटीबीपी ने कांस्टेबल पद पर भर्ती निकाली है भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने कांस्टेबल पदों के लिए एक अधिसूचना जारी की है अधिसूचना के मुताबिक आईटीबीपी पांच जोन में कांस्टेबल की भर्ती करेगा कांस्टेबल पद पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आईटीबीपी ओपन रैली यानी वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन करेगी वॉक-इन इंटरव्यू, 5 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है इच्छुक उम्मीदवारों को 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक निर्दिष्ट स्थानों पर हो रहे वॉक-इन- इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती अभियान का लक्ष्य हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में 620 कांस्टेबल पदों को भरना है।

सभी पदों पर भर्ती सीधे ओपन रैली के जरिये की जानी है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार 5 अक्टूबर से 08 अक्तूबर, 2023 तक भर्ती में भाग ले सकते है।आईटीबीपी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विघालय से 10वीं पास होना जरूरी है वहीं आयु सीमा की बात करें तो 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए इच्छुक उम्मीदवार 5 अक्टूबर से 08 अक्तूबर, 2023 तक भर्ती में भाग ले सकते है।

ऐसे करें आवेदनः सबसे पहले भर्ती प्रक्रिया के दायरे में सक्षम हो । 5 अक्टूबर से 08 अक्तूबर के बीच भर्ती प्रकिया में भाग ले।रैली में रखे गये मानदंड को पूरा करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विभिन्न विभागों व सस्थानों में आई भर्ती
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विभिन्न विभागों व सस्थानों में आई भर्ती

आवेदन शुल्क

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विभिन्न विभागों व सस्थानों में आई भर्ती

अनारक्षित, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, ईएसएम, और महिला उम्मीदवारों को आवेदन से छूट दी गई है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments