Ad
RT-PCR नेगेटिव आने पर भी लोगो मे कोरोना के लक्षण

उत्तराखंड- इन 435 इलाकों में रहेगी सख्ती, जानिए केंद्र के क्या निर्देश आये

खबर शेयर करें -

कोरोना वायरस के मामले पहले से कम हुए हैं। लोगों को उम्मीद है कि कोरोना वायरस के चलते लागू Curfew के तीसरे चरण के बाद थोड़ी राहत मिलेगी। केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों से कहा है कि 30 जून तक कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती बरती जाए।


केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से जारी पत्र जारी किया गया है। बता दें कि गृह मंत्रालय ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कंटेनमेंट जोन को लेकर 25 अप्रैल को दिशानिर्देश जारी किए गए थे, जिसे फॉलो करने के बाद कोरोना वायरस के मामलों में थोड़ी कमी सामने आई है। माना जा रहा है कि सरकार को एक्टिव केस की संख्या कम होने का इंतजार है। उसे कम करने के लिए 30 जून तक सख्ती लागी रहेगी। कंटेनमेंट जोन पर जिला प्रशासन की पैनी नजर बनी रहेगी। कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन फैसला ले सकता हैं, इसकी छूट उन्हें मिली है। फिलहाल उत्तराखंड में 435 कटेंनमेंट जोन हैं। यह आंकड़े 27 मई 2021 को जारी मेडिकल बुलेटिन में सामने आए थे।

इसके अलावा पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने इशारा किया है कि प्रदेश में कोविड कर्फ्यू के चलते कोरोना का ग्राफ तेजी से गिर रहा है। इससे कोरोना की चेन लगभग टूट चुकी है। प्रदेश सरकार एक जून के बाद Curfew पर विचार कर सकती है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बेहद दुःखद) जम्मू कश्मीर हादसे में उत्तराखंड का लाल भी हुआ शहीद
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments