Ad

उत्तराखंड- वर्ल्ड कप के पहले मैच में छा गई पहाड़ की स्नेह राणा, ऐसे दिखाया अपना जौहर

खबर शेयर करें

नई दिल्ली- क्रिकेट सिर्फ लड़कों का खेल नहीं है। खासकर हमारे उत्तराखंड की लड़कियां ये साबित कर रही हैं। प्रदेश की एक और बेटी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ चमकी है। 2017 में एकता बिष्ट के बाद अब 2022 विश्व कप में उत्तराखंड की स्नेह राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार खेल दिखाया है। स्नेह ने अर्धशतकीय पारी खेली है। साथ ही पाकिस्तान के 2 विकेट गिरा कर जीत को भारत के करीब लाकर खड़ा किया


बता दें कि न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेल रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 244 रन बनाए हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब 112 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। तभी उत्तराखंड की बेटी स्नेह राणा बल्लेबाजी करने आई और पीछे मुड़कर नहीं देखा।

स्नेह राणा के सामने कप्तान मिताली राज भी आउट हो गई। इसके बाद स्नेह राणा की साझेदारी पूजा वस्त्रकर के साथ हुई। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की। स्नेह राणा ने 48 गेंदों पर नाबाद 53 रनों की पारी खेली है। इस दौरान स्नेह के बल्ले से 4 चौके भी निकले।

यह स्नेह राणा की पारी ही थी जिसने भारतीय टीम को 244 रन तक पहुंचाया। वरना एक वक्त पर 150 रनों का स्कोर भी मुश्किल लग रहा था। स्नेह के अलावा पूजा वस्त्रकर ने 67 और स्मृति मांधना ने 52 रन बनाए। आपको बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड की एक और बेटी ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ कारनामा किया था। दरअसल, साल 2017 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से मात दी थी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(Weather Update) फिर बदला मौसम का अलर्ट, अब जानिए 6 जुलाई तक इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- दर्दनाक हादसा, कार ने बाइक को मारी टक्कर , एक की मौत- दो घायल

इस मुकाबले में उत्तराखंड की एकता बिष्ट ने 18 रन देकर पाकिस्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला था। वाकई उत्तराखंड की बेटियां लगातार भारत का नाम रोशन कर रही हैं। भारतीय टीम स्नेह राणा की इस पारी से पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला जीत चुकी है।107 रन से पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में पहला मैच जीत चुकी है भारत ने 43 ओवर में 137 रन पर पाकिस्तानी टीम को ढेर कर दिया भारत की तरफ से स्नेहा शर्मा ने दो और गायकवाड ने चार और झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- साहित्य के महोत्सव में लेखकों का तड़का, लिटरेचर फेस्ट में शामिल हुए देश के नामी पत्रकार

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments