khas khabar

नैनीताल- जिले से बाहर राज्यों में जाने वाले लोगों को इस लिंक में कराना होगा रजिस्ट्रेशन, तभी मिलेगी अनुमति…

खबर शेयर करें
  • 33
    Shares

हल्द्वानी– मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने बताया है कि देश के विभिन्न स्थानों एव राज्यों में रह रहे लोगों को जनपद मे लाने या विभिन्न राज्यों के जनपद मे रह रहे लोगों को वापस भेजने के लिए उन्हे अपना पंजीकर वैब पोर्टल पर कराना होगा। उसके उपरान्त जनपद मे आने तथा जनपद से बाहर जाने की अनुमति दी जायेगी। उन्होने बताया कि ऐसे लोगों को वैब पोर्टल http://dsclservices.org.in/movement-outside-uttarakhand.php पर पंजीकरण कराना होगा बिना पंजीकरण के सुविधा अनुमन्य नही होगी। ऐसे लोग जो जनपद/उत्तराखण्ड से बाहर जाना अथवा आना चाहते हैं वह अपना पंजीकरण शासन द्वारा निर्धारित बैब पोर्टल पर अवश्य करा लें।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि शासन की व्यवस्था के अनुसार अन्र्राज्जीय आवागमन हेतु यात्रियों को भेजने वाले एवं प्राप्त करने वाले राज्य परामर्श उपरान्त आपसी सहमति के आधार पर सड़क मार्ग से नागरिकों के सुचारू आवागमन की व्यवस्था करेंगे। उन्होने बताया कि राज्यों में आने पर सीमावर्ती जिलों के बार्डर चैक पोस्ट के पास निर्धारित स्थलों पर थर्मल स्केनिंग,भोजन, पेयजल, शौचालय,चिकित्सा जांच की सुचारू व्यवस्था सम्बन्धित जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी। जहां से नागरिक अपने-अपने जनपदों के गन्तव्य स्थलों को रवाना हो सकेंगे।

BREAKING NEWS- उत्तराखंड में फंसे बाहरी राज्यों के प्रवासी के लिए काम की खबर, रजिस्ट्रेशन करें खुलेगा घर जाने का रास्ता….

guest
3 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
3
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x