नैनीताल-(बड़ी खबर) जिले के सभी होमस्टे, ग्रोथ सेंटर और स्टार्टअप का होगा सर्वे

खबर शेयर करें -

नैनीतालकुमाऊ क्षेत्र के सभी पंजीकृत 257-होमस्टे, 44-ग्रोथ सैंटर एवं 15-स्टार्ट अप योजनाआंे का सर्वेक्षण कार्य अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्मिकांे द्वारा किया जायेगा। संयुक्त निदेशक अर्थसंख्या राजेन्द्र तिवारी
श्री तिवारी ने बताया कि कुमाऊॅ मण्डल के अन्तर्गत पंजीकृत लगभग 257 होम-स्टे, 44गा्रेथ सैंटर एवं 15 स्टार्ट अप योजनाओ का सर्वेक्षण कार्य जनपदों मे स्थित अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय मे कार्यरत कार्मिको द्वारा किया जा रहे है। उन्होंने कहा कि टैबलेट के माध्यम से व जी0आई0एस0 गूगल मैपिंग के माध्यम से योजनाओ की जानकारी ली जायेगी।
उन्होंने बताया कि होम स्टे का उददेश्य होम-स्टे संचालक की आवासीय स्थिति, स्वच्छता व अन्य सुविधाओ की जानकारी के साथ ही आवागमन के संसाधनों पर व्यय व प्राप्तियों का आंकलन किया जायेगा। उन्होने बताया कि इस योजना से ग्रामों से पलायन रोकने मे होम-स्टे के योगदान में अहम भूमिका है। श्री तिवारी ने कहा कि ग्रोथ सेन्टरों का सर्वे का मुख्य उददेश्य कार्यरत व बन्द केन्द्रों की जानकारी हासिल करना है। श्री तिवारी ने शासकीय विभागों के साथ ही सभी पंजीकृत होम स्टे संचालकों एवं संस्थाओं से सर्वेक्षण कर्ताओं को सहयोग करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बधाई) हरिद्वार के शाश्वत सौम्य ने पास की राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल की प्रवेश परीक्षा
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments