Job-Job-Job: रेलवे में निकली 4103 पदों पर भर्ती, 10वीं पास युवाओं को मिलेगा मौका

खबर शेयर करें -

RRC South Central Railway SCR Act. Apprentice Recruitment 2023: साउथ सेंट्रल रेलवे के एप्रेंटिस के पोस्ट पर हजारों भर्तियां आयी हुई हैं. इस पोस्ट के लिए कुल 4103 पदों पर भर्ती हो रही है. इन पदों के अंतर्गत मैकेनिक (878), कारपेंटर (42), इलेक्ट्रीशियन (1019), फिटर (1460), मशीनिस्ट (71), पेंटर (80), वेल्डर (553) के लिए आप अप्लाई कर सकते हैं. आप साउथ रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं.

साउथ सेंट्रल रेलवे में इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, तो आपका न्यूनतम क्वालिफिकेशन दसवीं पास होनी चाहिए और उसके साथ ही संबंधित पोस्ट का आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. समझने के लिए अगर आप इलेक्ट्रीशियन के 1019 पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो आपके पास दसवीं के साथ इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य हैं. यहीं नियम सभी पदों के लिए मान्य हैं.

साउथ सेंट्रल रेलवे में एप्रेंटिस के तहत अलग-अलग पोस्ट पर अप्लाई करने वाले 15 से 24 वर्ष के अभ्यर्थी 29 फरवरी 2023 से पहले अप्लाई कर लें. इन पदों के लिए वेतनमान 25 हजार रुपए महीना हो सकता है. इन पदों के लिए फॉर्म भरने के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट scr.indianraliways.gov.in का रुख करें. एससी-एसटी अभ्यर्थी फ्री में अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) AE/JE परीक्षा पत्र लीक मामले में मुकदमा दर्ज, 9 लोग नामजद
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) AE/JE परीक्षा पत्र लीक मामले में मुकदमा दर्ज, 9 लोग नामजद

साउथ मध्य रेलवे ने अपरेंटिस के 4103 पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है, इच्छुक उम्मीदवार 29 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, Gen / OBC / EWS को मात्र 100 रुपये शुल्क देना है जबकि अन्य के लिए शुल्क नहीं है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments