देहरादून-(बड़ी खबर) 28 जनवरी तक आया मौसम का पूर्वानुमान, भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

खबर शेयर करें -

Dehradun , Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हुई आज सुबह से ही पहाड़ से लेकर मैदान तक हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा आज शाम 6:00 बजे जारी पांच दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल यानि 24 और 25 जनवरी को राज्य के पर्वतीय जनपदों में बारिश बर्फबारी के साथ ही मैदानी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

24 और 25 जनवरी को राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही 2500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश की संभावना है जबकि साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर एवं हरिद्वार जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। साथ ही आकाशीय बिजली भी चमकेगी। ऐसे में इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

26 जनवरी को भी राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। 27 जनवरी को राज्यभर में मौसम शुष्क रह सकता है। इसके बाद 28 जनवरी को फिर से राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश होगी। साथ ही पर्वतीय जिलों में ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।
28 जनवरी को भी चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और देहरादून में भारी बारिश, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले में गर्जन के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में यहां बारिश का यलो अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक 24, 25 और 28 जनवरी को राज्य के पर्वतीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी का ओरेंज अलर्ट है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) बजट पर बोले मंत्री, भारत के स्वर्णिम भविष्य की नींव है बजट
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) आखिरकार ध्वस्त हुए अवैध निर्माण, बनभूलपुरा में यही हुआ था विरोध

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments