हल्द्वानी-(बड़ी खबर) हल्द्वानी पहुंचेंगे देशभर के बॉडी बिल्डर, उत्तराखंड मिली मेजबानी, इस दिन मिलेगा मिस्टर इंडिया

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- उत्तराखंड में पहली बार बॉडीबिल्डिंग एंड फिटनेस चैंपियनशिप का आयोजन हल्द्वानी में किया जा रहा है। जिसमें देशभर से 500 से अधिक बॉडीबिल्डर प्रतियोगिता में भाग लेंगे उत्तराखंड बॉडीबिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन द्वारा यह कार्यक्रम कराया जा रहा है। हल्द्वानी पहुंचे वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एवं फिजिक्स स्पोर्ट्स के महासचिव चेतन पठारे ने बताया कि इस बार राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता कराए जाने की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है।

आगामी 14 और 15 अप्रैल को हल्द्वानी के वाटिका बैंकट हॉल में इस बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा 10 वेट कैटेगरी में पुरुष और महिला बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन होगा और मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने वाले बॉडीबिल्डर को ₹5 लाख नगद पुरस्कार दिया जाएगा बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि विभिन्न सरकारी एसोसिएशन तथा राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से 500 बॉडी बिल्डर इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

उत्तराखंड बॉडीबिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन के महासचिव मुकेश पाल ने बताया के पदाधिकारियों द्वारा इस राष्ट्रीय आयोजन की तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है। उत्तराखंड को पहली बार अवसर मिला है कि वह राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता को अपने यहां आयोजित करें लिहाजा देशभर से आने वाले बॉडी बिल्डरों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए पदाधिकारियों ने कमर कस ली है। इस प्रतियोगिता को बेहतर तरीके से कराया जा सके इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING - बीजेपी उम्मीदवार की हार्ट अटैक से मौत, कल हुआ था मतदान
यह भी पढ़ें 👉  देश में हीट वेब से 11 राज्यों में लू का कहर

उन्होंने कहा कि बॉडीबिल्डिंग की राष्ट्रीय प्रतियोगिता उत्तराखंड में होने से यहां के युवाओं को अपनी फिटनेस के प्रति जन जागरूकता मिलेगी साथ ही अब बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता सहित अन्य खेलों में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को सरकार नौकरी भी देने जा रही है। लिहाजा नशे से दूर रहकर अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखने के लिए इस तरह के खेलों के आयोजन बेहद महत्वपूर्ण हैं। वही पूर्व बॉडीबिल्डर मिस्टर उत्तराखंड रहे हेम चंद्र आर्य ने बताया कि यह उत्तराखंड के युवाओं के लिए सौभाग्य की बात है कि बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है इस चैंपियनशिप से युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments