मौसम विभाग का रेड अलर्ट

देहरादून -(बड़ी खबर) भारी बरसात की चेतावनी के चलते इन तीन जिलों ने की छुट्टी, कई जगह अलर्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून– भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है जिसके दृष्टिगत राज्य के कई जनपदों में प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मौसम विभाग ने 17 सितंबर को अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग द्वारा आज शाम जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, 14 सितंबर को देहरादून टिहरी उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और टिहरी के अलावा कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं भारी बरसात की संभावना है।

15 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों एवं उससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है । इसके अलावा राज्य के देहरादून टिहरी उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं रही भारी बारिश की संभावना है जिसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया है

पूर्वानुमान के मुताबिक, 16 सितंबर को कुमावत क्षेत्र के जनपदों एवं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत ऑरेंज अलर्ट जारी। देहरादून टिहरी उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं 17 सितंबर को कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों एवं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से अत्यंत भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत रेड अलर्ट जारी किया है इसके अलावा राज्य के जनपदों में गरज चमक के साथ कहीं कहीं बिजली गिरने की संभावना जताते हुए सतर्क रहने की सलाह दी है तथा देहरादून टिहरी उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) कल रेड अलर्ट, इस जिले में छुट्टी घोषित, भारी बारिश के आसार

चम्पावत। भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 15 सितंबर बृहस्पतिवार को जनपद में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने के साथ कही- कही अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी द्वारा चंपावत के समस्त शासकीय, अशासकीय विद्यालयों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand (Job Alert)- रेलवे ने निकाली 3115 पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं या 12वीं पास जल्द करें आवेदन

पिथौरागढ़ जिले में 15 सितंबर को स्कूलों में छुट्टी घोषित

पिथौरागढ़। मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून के द्वारा दिनांक 14 सितम्बर,को जारी पुर्वानुमान के अनुसार दिनांक 15.09.2022 को उत्तराखण्ड राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की सम्भावना व्यक्त की गयी है।जनपद अन्तर्गत भारी से बहुत भारी वर्षा की सम्भावना के दृष्टिगत जिलाधिकारी डा आशीष चौहान ने दिनांक 15.09.2022 को जनपद पिथौरागढ़ में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12 तक) संचालित समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किए जाने के आदेश पारित किए हैं आदेश में समस्त शिक्षक गण एवं कर्मचारी अपने अपने कार्यालय में उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां नहीं जला रावण का पुतला, राम-लक्ष्मण को स्टेडियम में नहीं मिली एंट्री!

रुद्रप्रयाग। भारत मौसम विभाग विज्ञान विभाग, मौसम केंद्र देहरादून द्वारा 15, 16 और 17 सितम्बर को उत्तराखंड राज्य के कुमांऊ एवं इससे लगे गढ़वाल क्षेत्र के कतिपय जनपदों में भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने 15 एवं 16 सितम्बर को जिले के 1 से 12 कक्षा तक के सभी शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है। जिलाधिकारी ने इसे सभी विद्यालयों में लागू करने के निर्देश दिए हैं।बागेश्वर जिले में भी हाई अलर्ट डीएम ने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के दिए आदेश

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments