Ad
corona Curfew

देहरादून- (बड़ी खबर) बढ़ाया जा सकता है कोविड-19 कर्फ्यू, यह छूट देने की तैयारी

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Dehradun News- उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू का अगला चरण एक हफ्ते के लिए बढ़ना तय माना जा रहा है, हालांकि सरकार बाजारों को खोलने की अवधि में दो घंटे अतिरिक्त वृद्धि कर सकती है। कैबिनेट मंत्री व सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि कोविड कर्फ्यू की नई एसओपी रविवार को जारी होगी। उन्होंने बाजारों को शाम सात बजे तक खोलने के संकेत दिए हैं। अभी प्रदेश में बाजार सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक रहे हैं।

संक्रमण में लगातार गिरावट आने के बाद सरकार यह फैसला लेने जा रही है, हालांकि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी चिंतित है।

सूत्रों ने बताया कि वीकेंड पर शनिवार व रविवार को पिकनिट स्पाट, पर्यटक स्थल, मनोरंजक पार्क भी खोले जा सकते हैं। वीकेंड पर मसूरी, नैनीताल आदि शहरों में अब सैलानी लौटने लगे हैं, लेकिन आसपास के मनोरंजक पार्क, पिकनिट स्पाट अभी बंद ही चल रहे हैं। इन क्षेत्रों के व्यापारी सरकार पर इन्हें भी खोलने के लिए दबाव बना रहे हैं।

इन व्यापारियों का मानना है कि जब सभी बाजार नियमित तौर पर खुले हैं तो फिर पिकनिट स्पाट बंद करने का औचित्य नहीं रह जाता। उधर, एनटीसीए भी राज्य के सभी राष्ट्रीय पार्क और जू खोलने की अनुमति दे चुका है। वन्यजीव प्रेमियों के लिए अब इन्हें भी खोला जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (काम की खबर) शहर के इन स्कूलों के बच्चो की होगी Covid-19 जांच, जानिए DATE और टाइमिंग
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- राज्य में बहुत भारी वर्षा, ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी

अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर और एंटीजन में कोई एक जांच रिपोर्ट दिखानी अभी अनिवार्य रहेगी। स्कूल-कालेजों में जुलाई से पहले सिर्फ शिक्षक- शिक्षिकाओं को बुलाया जा सकता है

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments