weather pantnagar, uttarakhand, weather today, weather haldwani, weather report, weather delhi, weather today at my location, local weather, weather forecast,

देहरादून-(Wethar Alert)- बदलने वाला है मौसम, इन जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड में मैदानी इलाकों में इन दिनों शुष्क मौसम के बीच चटख धूप खिल रही है, जिससे तापमान में भी इजाफा हो रहा है। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बादल भी मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 22 फरवरी से मौसम फिर से करवट ले सकता है। ऐसे में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी के आसार लगाया है। शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

बता दें कि अगले पांच दिन मौसम में तब्दीली देखने को मिलेगी। 21 फरवरी को तो मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 22 फरवरी को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक देने के कारण मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। ऐसे में 23 फरवरी को गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों और कुमाऊं के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में बारिश की आशंका है। इस दौरान 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हो सकता है
23 फरवरी को गढ़वाल क्षेत्र के पर्वतीय भागों व कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश, बर्फबारी हो सकती है। 24 व 25 को बारिश में कमी का अनुमान है। चमोली जिले में मौसम खराब होने के साथ ही श्री बदरीनाथ धाम में हल्की बर्फबारी हुई है। जिले में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। हालांकि दोपहर तक धूप व बादलों की आंख मिचौंली जारी रही।

पिथौरागढ़ में बदला मौसम का मिजाज

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में बदला मौसम का मिजाज ,सोमवार को मुनस्यारी के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, वहीं विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी और कहीं हल्की बारिश हुई। जिला मुख्यालय सहित अनेक इलाकों में इस दरमियान सर्द तेज हवाओं से लोग ठिठुरने लगे। करीब 4 बजे अपराह्न बादलों के बीच से फिर धूप निकल आई। वहीं उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी से पारा फिर लुढ़क गया, जबकि मुनस्यारी व कुछ अन्य इलाकों में ओले गिरने से ठंड में और इजाफा हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) दरोगा भर्ती घपले में विजिलेंस को मुकदमा दर्ज करने की मिली अनुमति, अब होंगे कई बेनकाब
यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड:- अंकिता का अंतिम संस्कार करने से किया मना, रखी ये चार मांगें

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments