उत्तराखंड-(बड़ी खबर) लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2023 के लिए भर्ती परीक्षा कलेण्डर जारी

खबर शेयर करें -
  • उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कलेण्डर जारी
  • कुल 32 परीक्षाओं हेतु परीक्षा कलेण्डर जारी किया गया

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार, पूर्व आई.ए.एस. द्वारा आज दिनांक 27 दिसम्बर, 2022 को आयोग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिये गये महत्वपूर्ण निर्णयों के क्रम में वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कलेण्डर जारी कर दिया गया है। (छायाप्रति संलग्न है) तथा अभ्यर्थियों की सुविधार्थ परीक्षा कलेण्डर को आयोग की वेबसाईट www.psc.uk.gov.in पर अपलोड किया जा रहा है।

  1. वार्षिक परीक्षा कलेण्डर के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए डॉ० राकेश कुमार द्वारा अवगत कराया है कि शासन से प्राप्त विभिन्न अधियाचनों को समरूपता के आधार पर संयोजित करते हुए कुल 32 परीक्षाओं हेतु परीक्षा कलेण्डर जारी किया गया है। इसके अन्तर्गत शासन से प्राप्त यूकेएसएसएससी की कुल 15 परीक्षाओं को भी परीक्षा कलेण्डर में शामिल किया गया है तथा उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग की महत्वपूर्ण परीक्षाओं यथा- पी०सी०एस० परीक्षा 2023 लोवर पी०सी०एस० परीक्षा-2023 सिविल जज जू.डि. परीक्षा 2023 आर०ओ० / ए०आर०ओ० परीक्षा- 2023 एवं जे०ई० परीक्षा 2023 वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा -2023, ए०पी०एस० परीक्षा 2023 आदि के संदर्भ में आयोग द्वारा अग्रेतर कार्यवाही प्रारम्भ की जा रही है तथा लगभग 5700 रिक्त पदों हेतु रिक्ति विज्ञापन जारी किये जायेंगे। इसी क्रम में डॉ० कुमार द्वारा यह भी जानकारी दी गई है कि आरक्षण से सम्बन्धित उत्पन्न कतिपय विसंगतियों के निस्तारण हेतु प्रत्यावर्तित अधियाचनों को संशोधित किये जाने की कार्यवाही शासन स्तर पर गतिमान है, उक्त अधियाचनों का आयोग को यथासमय प्राप्त होना अपेक्षित है।
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) एक्शन में दिखे DGP, एक सस्पेंड, CO खुद लिखेंगे अपना क्राइम रजिस्टर
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) विदेश में नौकरी के लिए अब सरकार ऐसे कराएगी प्लेसमेंट

  1. उल्लेखनीय है कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के परीक्षा कलेण्डर में विभिन्न परीक्षा तिथियों का निर्धारण करते समय संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा जारी परीक्षा तिथियों को भी ध्यान में रखा गया है, ताकि परीक्षाओं की तिथियाँ आपस में Clash न हों। डॉ० राकेश कुमार द्वारा इस अवसर पर यह दृढ संकल्प भी दोहराया है कि उपर्युक्त परीक्षा कलेण्डर के अनुसार ही समस्त परीक्षाएं समयबद्ध तरीके से आयोजित की जाएंगी।
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) कॉलेज के छात्रों को 5 लोगों को करना होगा साक्षर
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments