उत्तराखंड(आपदा): सीएम धामी ने संभाला मोर्चा , राज्य में अब तक 4 की मौत 13 लापता, 12 को किया एयरलिफ्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते बादल फटने के चलते काफी नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है ,प्रदेश में कई सड़क मार्ग बंद हो चुके हैं, तो कहीं पर पुल टूटने की भी खबरें सामने आ रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा संभाल लिया है आपदा कंट्रोल रूम पहुंचकर प्रदेश की पल पल की स्थिति का जायजा ले रहें है।

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मैक्स अस्पताल में भर्ती घायल आपदा प्रभावितो का हालचाल जाना। मुख्यमंत्री ने घायलों व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और कहा कि उनके समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी साथ में थे।

मुख्यमंत्री ने जेसीबी से आपदा प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो मार्ग अवरुद्ध हुए हैं, लोगों को आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की जाए। जिन इन क्षेत्रों में पेयजल एवं विद्युत की आपूर्ति बाधित हुई है उन क्षेत्रों में विद्युत एवं पेयजल की जल्द सुचारू व्यवस्थाएं की जाय।

थानों मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवागमन को सुचारू करने के लिए शीघ्र वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) कल रेड अलर्ट, इस जिले में छुट्टी घोषित, भारी बारिश के आसार

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीमें निरंतर राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं कर रही हैं। विधायकगण अपने क्षेत्रों में हर स्थिति पर निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री विधायकगणों से फोन पर वार्ता कर हर स्थिति का जायजा ले रहें हैं। सेना से भी संपर्क में हैं। अगर हेलीकॉप्टर की अवश्यकता पड़ी तो सेना से भी मदद ली जाएगी। स्टेट के हेलीकॉप्टर को भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में अभी तक 6 जिलों में भारी बारिश की सम्भवना के चलते कल स्कूल बंदी के आदेश

इस अवसर पर विधायक उमेश शर्मा काऊ, प्रीतम सिंह पंवार , गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार, डीआईजी गढ़वाल के.एस. नगन्याल, जिलाधिकारी टिहरी डॉ. सौरभ गहरवार, एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

देहरादून। मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रदेश में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है तो 13 लोग लापता बताए जा रहे हैं जबकि 12 गंभीर रूप से घायलों को एअरलिफ्ट के माध्यम से अस्पताल में भर्ती भी कराया गया प्रदेश में भारी बारिश के चलते अब तक कई मकान क्षतिग्रस्त भी हुई है। साथ ही मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रदेश में जो भारी बारिश हुई है और उससे जो नुकसान हुआ है उसको लेकर वह गृह मंत्री अमित शाह से भी बात करेंगे तो वहीं सेना की भी मदद ली जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)- गौला नदी के किनारे मिली युवक की लाश, शरीर पर धारदार हथियार के निशान

About Post Author

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments