Shemford School Haldwani
चमोली

उत्तराखंड- (चमोली आपदा)CM दोबारा पहुंचे तपोवन, 20 शव बरामद 197 लापता, जानिए अब तक की पूरी अपडेट

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें
  • 196
    Shares

उत्तराखंड के चमोली जिले में तपोवन के पास ग्लेशियर फटने के बाद हुए धौली गंगा एवं ऋषि गंगा जल विद्युत परियोजना में भारी नुकसान के साथ ही भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज दोबारा देर शाम को चमोली जिले के तपोवन क्षेत्र में दोबारा पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राहत एवं बचाव कार्यो के लिए एसडीआरएफ मत से ₹20 करोड़ रुपये भी जारी किए। साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह सांसद तीरथ सिंह रावत और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने तपोवन क्षेत्र का दौरा कर वहां का जायजा भी लिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (Good News)-प्रदेश के करीब 23.80 लाख राशनकार्डधारकों मिलेगा ये खास फायदा, केन्द्र से मिली अनुमति

यह भी पढ़े 👉उत्तराखंड- रोडवेज बसों का किराया बढ़ा, जानिए नया किराया

Kisaan Bhog Ata

राज्य आपातकालीन केंद्र द्वारा शाम 5:00 बजे तक दी गई अपडेट में अब तक 20 शव प्राप्त किए जा चुके हैं जबकि 197 लोग लापता है जिसमें रैणी गांव में 6 और तपोवन इलाके में कंपनी में 115, ऋषि गंगा कंपनी में 46 ओम मेटल 21 तथा टनल में फंसे 25 से 35 कुल 197 लापता लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। इसके अलावा अब तक 6 लोग घायल हुए हैं और 12 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है साथ ही पांच पीडब्ल्यूडी पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं और बिजली प्रभावित 13 गांव है घटनास्थल पर एसडीआरएफ के 70 जवान एनडीआरएफ के 129 जवान आईटीबीपी के 425 जवान एसएसबी की एक टीम आर्मी के 124 इसके अलावा आर्मी मेडिकल टीम के दो मेडिकल टीम और दो एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग की 4 मेडिकल टीम चार एंबुलेंस फायर विभाग के 16 फायरमैन राजस्व विभाग के 20 कर्मचारी पुलिस दूरसंचार के साथ कर्मचारी सिविल पुलिस के 26 कर्मचारी लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: (गजब का प्यार)- बीबी के साथ आया ससुराल, नाबालिग साली को लेकर हो गया फरार

यह भी पढ़े 👉 हल्द्वानी- भाजपा पार्षद गिरफ्तार, मेयर और दर्जा मंत्री कोतवाली में बैठे धरने पर, इस अधिकारी को हटाने की मांग

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

इसके अलावा स्टैंड बाय में आईटीबीपी के 400 जवान आर्मी के 220 जवान आर्मी के तीन चौपड़ जोशीमठ में और स्वास्थ्य विभाग के 4 मेडिकल टीम और एंबुलेंस और फायर विभाग के 39 फायरमैन कर्मचारी स्टैंडबाई में रखे गए हैं।

यह भी पढ़े 👉देहरादून- राज्य में कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, कई जिलों के जिलाधिकारी बदले

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- भतीजी की शादी में गया था परिवार, चोरों ने घर ऐसे कर दिया साफ

यह भी पढ़े 👉हल्द्वानी- 600 रुपये तोला बेचता था चरस, इतनी बड़ी खेप के साथ पकड़ा गया

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments