UKPSC RECRUITMENT- इन पदों पर निकली भर्ती, आयोग ने शुरू की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया,मौका हाथ से न जाए

खबर शेयर करें -

देहरादून- शिक्षा विभाग में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है उच्च शिक्षा विभाग में सहायक कुलपति की नियुक्तियां निकली है ।उत्तराखंड लोक सेवा आयोग(UKPSC) ने उच्च शिक्षा विभाग और संस्कृत शिक्षा विभाग में सहायक कुलसचिव के 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत सहायक कुलसचिव के 13 और संस्कृत शिक्षा विभाग के अंतर्गत दो पदों पर यह भर्ती निकाली गई है।आवेदक आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

आयोग के सचिव कर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने बताया कि आवेदक 28 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों का किसी मान्यता प्राप्त विवि से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है आवेदक का किसी सरकारी कार्यालय या विवि में हिंदी, अंग्रेेजी में पत्र लेखन और लेखा नियमों का कम से कम सात वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आवेदकों की आयु एक जुलाई को 30 से 45 वर्ष होनी जरूरी है।

जाने आवेदन की प्रक्रिया

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) उत्तराखंड को मिला बेस्ट टूरिज्म डेस्टिनेशन अवार्ड

जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 176.55 रुपये है जबकि एससी-एसटी के लिए 86.55 रुपये है। भर्ती के लिए 150 अंकों की दो घंटे की प्रारंभिक परीक्षा होगी। इसके बाद 800 अंकों की लिखित परीक्षा होगी। इसके बाद 100 अंकों का इंटरव्यू होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) सीएम धामी ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री से की मुलाकात, इन 7 प्रोजेक्ट की वित्तीय स्वीकृति की मांग

सभी पदों के लिए 28 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों का किसी मान्यता प्राप्त विवि से ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है। आवेदक का किसी सरकारी कार्यालय या विवि में हिंदी, अंग्रेेजी में पत्र लेखन और लेखा नियमों का कम से कम सात वर्ष का अनुभव होना चाहिए। आवेदकों की आयु एक जुलाई को 30 से 45 वर्ष होनी जरूरी है।आवेदक आयोग की वेबसाइट https://psc.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- अंकिता हत्याकांड अपडेट, रिजॉर्ट में एसआईटी ने खंगाला चप्पा चप्पा

गौरतलब है कि उच्च शिक्षा विभाग में पिछले काफी सालों से इन पदों के लिए भर्तियां नहीं हुई थी जहां सहायक कुलसचिव की कमियों को देखते हुए सरकार ने लोक सेवा आयोग से भर्तियां मांगा है. बताया जा रहा कि भक्त या पूरी हो जाने से उच्च शिक्षा विभाग में सहायक कुलसचिव की पदों की कमी पूरी हो सकेगी।

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments