Shemford School Haldwani
आरटीपीसीआर

नैनीताल:(बड़ी खबर) जिले में बाहर से आने वाले लोगों को एक सप्ताह क्वॉरेंटाइन रखने के निर्देश

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

भीमताल/ नैनीताल- इंसीडेन्ट कमंाडर/ मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र सिंह भण्डारी ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्र में ओखलकाण्डा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं विकास खण्ड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्होने मौके पर मौजूद अधिकारियों व चिकित्सकों को क्षेत्र में कोविड संक्रमण पर पैनी नजर बनाये रखने निर्देश दिये। उन्होने कहा कि बाहर से आने वाले लोगो का पूर्ण डाटा रखे तथा उन्हें अनिवार्य रूप से एक सप्ताह क्वारंटीन रखा जाये। उन्होने कहा कि चिकित्सालय में क्षेत्र के गांवों से आने वाले सर्दी, जुखाम, बुखार मरीजों की तुरन्त जांच करें तथा उन्हें उचित उपचार उपलब्ध कराये। कोविड जांच के उपरान्त यदि वे कोविड पाॅजिटिव आते है तो उनकी काउन्सिलिंग कर उन्हें उच्च चिकित्सालय अथवा कोविड केयर सेन्टर भेजना सुनिश्चित करंे।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- आज राज्य में कोरोना के सबसे कम मामले, जानिए अपने इलाके का हाल

यह भी पढ़ें👉उत्तराखंड: शासन ने किये कई IAS और PCS अधिकारियों के तबादले, देखिये पूरी लिस्ट

Kisaan Bhog Ata


CDO भण्डारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ओखलकाण्डा का निरीक्षण किया तथा उपलब्ध संसाधनो की जानकारियां ली। उन्होने चिकित्सा स्टाफ से किसी प्रकार की उपकरणों की कमी होेने पर तुरन्त मांग करने के निर्देश दिये तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगो की कोविड जांच करने के निर्देश भी दिये। कोविड के मद्देनजर विकास खण्ड मुख्यालय में तैनात अधिकारियों के निर्देश देते हुए श्री भण्डारी ने कहा की जनपद में आने वाले सभी प्रवासियों का पूर्ण डाटा रखा जाये तथा बाहर से आने वालो को अनिवार्य रूप से एक सप्ताह क्वारंटीन सेन्टरों में रखा जाये। किसी प्रकार के लक्षण पाये जाने पर उनकी तुरन्त जांच करते हुए चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई जाये अथवा कोविड केयर सेन्टर भेजा जाये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- सुशीला तिवारी में मरीजों के मोबाइल चुराती थी सफाई कर्मी, ऐसे खुला राज

यह भी पढ़ें👉देहरादून:(बड़ी खबर) फीस को लेकर सरकार का कड़क आदेश, इन विद्यालयों पर कार्रवाई की तैयारी

उन्होने कहा कि प्रवासियों हेतु ग्राम पंचायतों में बनाये गये कोविड क्वारंटीन सेन्टरों में प्रधानों से समन्वय स्थापित करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये। उन्होने कहा कि सभी ग्राम पंचायत अधिकारी एंव ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अपने- अपने क्षेत्रों में संक्रियता से कार्य तथा क्वारंटीन सेन्टरों में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, किसी प्रकार की हिलाहवाली बर्दाश्त नही कि जायेगी।उन्होने क्षेत्र के प्रधानों व जनप्रतिनिधियों से भी कोविड सम्बन्धित वार्ता की तथा ग्रामीण क्षेत्रों की जानकारियां ली, किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर कोविड कन्ट्रोल रूम 05946-281234,250044, 250077,297722 में जानकारी देने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पहाड़ में वीडियो बनाने के चक्कर में युवक की मौत, दोस्त जैसे तैसे बचा

यह भी पढ़ें👉उत्तराखंड- नही रहे हिमालय के लाल पर्यावरणविद सुंदरलाल बहुगुणा, PM मोदी ने जताया गहरा दुःख

यह भी पढ़ें👉देहरादून-(बड़ी खबर) कोरोना की चेन तोड़ने को लेकर सरकार का बड़ा आदेश, अब CHC और PHC में मिलेगी यह सुविधा

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments