Shemford School Haldwani

नैनीताल- एक मैसेज में ऐसे भागे भागे पहुंचे लोग, कि दफ्तर में उड़ गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, जानिए मामला

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल- उत्तराखंड सरकार की छोटे काम करने वालों के लिए निकाली गई कल्याणकारी योजना में अंतिम दिवस सूचना प्रेषित होने के कारण कार्यालय में अत्यधिक भीड़ हो गई । सरकार ने दैनिक मजदूरी, फड़, छोटे दुकानदार, घरेलू काम करने वाले, प्लम्बर, पेंटर आदि छोटे मोटे काम करके जीवन यापन करने वाले परिवारों को फॉर्म भरकर जमा करने को कहा है ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्राइवेट स्कूल अगर ले रहे ज्यादा फीस तो यहां करें गोपनीय शिकायत


राज्य सरकार द्वारा कोरोना काल में काम धंधे से वंचित हुए लोगों को आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया गया । सरकार ने इसके लिए स्टेट अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी(सूडा)विभाग को प्रदेश के दैनिक मजदूरी, फड़, छोटे दुकानदार, घरेलू काम करने वाले, प्लम्बर, पेंटर आदि प्रतिदिन दैनिक काम करने वाले मजदूरों को एक फॉर्म भरने को दिया । बीती 3 जून को एक संदेश वाइरल कर विभाग ने इन सभी पत्रों को फॉर्म भरने को कहा । चार जून की सवेरे दस बजे से पहले नगर पालिका परिषद में अत्यधिक भीड़ लग गई । संदेश में लिखा गया था कि फॉर्म आर्थिक सहायता के लिए भरा जाए, जिससे कार्यालय में भीषण भीड़ लग गई ।

Kisaan Bhog Ata


नियमावली के अनुसार पंजीकृत फड़ खोखा, वाहन चालक, नौकरी पेशा, पेंशनर, व्यवसायी, नाविक, घोड़ा चालक, आजीविका कमाने वाले आदि अपात्रों को आर्थिक सहायता प्रदान नहीं कि जाएगी । सभी पत्रों को अपना पूरा विवरण समेत बैंक जानकारी देने के लिए कहा गया है । विभागीय अधिकारियों का कहना है कि सरकार से अल्प समय में सूचना मिलने के कारण आज भीड़ लग गई है, जिसे व्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-(बड़ी खबर) जिले में 29 तक कर्फ्यू में मिलेगी यह छूट, DM ने जारी किए निर्देश
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments