Ad

हल्द्वानी- जिले में PMEGP, MSY और नेनो MSY में 1537 लोगो को स्वरोजगार के लिए मिलेगा लोन, ऐसे करे अप्लाई

खबर शेयर करें

हल्द्वानी- नौकरी के अलावा अब युवाओं का रुझान धीरे-धीरे स्वरोजगार की ओर बढ़ रहा है इसके लिए सरकार कई योजनाएं भी चला रही है जिनसे स्वरोजगार करने वाला युवा सब्सिडी लोन प्राप्त कर खुद का स्टार्टप शुरू कर सकता है। नैनीताल जिले में भी जिला उद्योग केंद्र को 1537 लोगों को स्वरोजगार के लिए लोन देने का लक्ष्य शासन द्वारा तय किया गया है ऐसे में अगर आप भी स्वरोजगार करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है।

हल्द्वानी स्थित जिला उद्योग केंद्र में तैनात महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि इस वर्ष प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना पीएमईजीपी में 137 और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 500 और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना नैनों में 900 लोगों को सब्सिडी युक्त ऋण देकर स्वरोजगार स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है। धार जिले में इस वित्तीय वर्ष में 1537 लोगों को अपने स्टार्टअप या स्वरोजगार के लिए सब्सिडी युक्त ऋण दिया जाएगा।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार ने बताया कि तीनों योजनाओं में आवेदकों को सब्सिडी युक्त ऋण देने के लिए शहरी और ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग सब्सिडी नियुक्त की गई है। साथ ही इस वित्तीय वर्ष के लिए जिला उद्योग केंद्र से सब्सिडी युक्त ऋण प्राप्त करने के लिए तीनों योजनाओं में आवेदन शुरू हो गए हैं। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत 15 फ़ीसदी सब्सिडी पर 10 लाख तक का ऋण पशुपालन, पोल्टी फार्म, डिपार्टमेंटल स्टोर, डेयरी उद्योग, छोटे शॉपिंग मॉल जैसे विभिन्न क्रियाकलापों के लिए दिए जाएंगे। जबकि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत उत्पादन क्षमता वाले छोटे उद्योग में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में अलग-अलग सब्सिडी के हिसाब से आवेदक लोन के लिए आवेदन कर सकता है। इसी तरह नैनो एम एस वाई योजना में ₹50000 तक छोटे कारोबार के लिए ऋण दिए जाने की योजना है।

जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक विपिन कुमार के मुताबिक अपना स्वरोजगार स्थापित करने के इच्छुक लोग जिला उद्योग केंद्र में आकर या ऑनलाइन आवेदन कर या फिर 8532055428, 8449329650, 8057004931 नंबरों पर संपर्क कर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) - यूटेट (UTET) की परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments