Shemford School Haldwani

बॉलीवुड में ऐसे नाम कमा रहे उत्तराखंड के सुमित घिल्डियाल, जीत चुके हैं राष्ट्रीय खिताब

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

Dehradun news- माया नगरी मुंबई जाकर उत्तराखंड का नाम अब तक कई युवाओं ने रोशन किया है कई नामी कलाकार भी उत्तराखंड ने बॉलीवुड को दिए हैं ऐसे ही उभरते हुए युवाओं में उत्तराखंड से सुमित घिल्डियाल का नाम भी है जो अपनी लेखन की क्षमता से बहुत कम उम्र में बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ चुके हैं। मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के गांव टडोली ब्लॉक नैनीडांडा के रहने वाले सुमित घिल्डियाल क्रिएटिव डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं।

पिछले 8 सालों से पहाड़ से निकल कर माया नगरी मुंबई में काम कर रहे सुमित वर्ष 2017 में सबसे छोटी उम्र में क्रिएटिव डायरेक्टर युवा का राष्ट्रीय खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों के अलावा कई शॉर्ट फिल्म और टीवी विज्ञापन के लिए वह काम कर चुके हैं। पहाड़ के सुमित घिल्डियाल अब तक 75 से अधिक राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय अवार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के गौरव की आवाज सीधे दिल पर उतरती है, गाना YOUTUBE पर अपलोड करते ही, लूटने लगे वाह वाही
यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- UKSSSC ने जारी किया सहायक अध्यापक एलटी के परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट

बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों में काम कर रहे सुमित ने बताया कि दोनों फिल्में 2022 में रिलीज होंगी इसके अलावा उनकी दो शार्ट फिल्म भी जल्द आने वाली है जिसमें एक फिल्म उत्तराखंड के मसूरी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी पहाड़ से विशेष लगाव रखने वाले सुमित का कहना है कि वह ऋषिकेश के पास ही अपने सपनों का आशियाना बनाने की सोच रहे हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments