हल्द्वानी : घर पर लगाए सोलर सिस्टम, भूल जाए बिजली का बिल, Brightsky solar solution लाया गजब के ऑफर

खबर शेयर करें -
  • हल्द्वानी : घर पर लगाए सोलर सिस्टम, भूल जाए बिजली का बिल, Brightsky solar solution लाया गजब के ऑफर

हल्द्वानी – आज के दौर में मध्यमवर्गीय परिवार के लिए हर महीने आने वाला बिजली का बिल एक बड़ी समस्या से कम नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री सूर्य घर मुक्त बिजली योजना आपके लिए सबसे किफायती साबित हो सकती है। क्योंकि जिन घरों में बिजली की खपत प्रतिमाह 400 से 500 यूनिट है उनके लिए यह योजना किसी वरदान से काम नहीं है।

हल्द्वानी के लालडांठ रोड पर स्थित ब्राइटस्काई सोलर सॉल्यूशन (Brightsky solar solution) आपकी बिजली के बिल समस्या को पूरी तरह दूर करने में आपका सहायक बन सकता है। क्योंकि ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन के माध्यम से आप अपने घर की छत पर सोलर पैनल स्थापित करा सकते हैं। इस योजना में केंद्र सरकार और राज्य सरकार 129000 तक की सब्सिडी दे रही है। यानी कि अगर 3 किलो वाट का सोलर पैनल आप लगते हैं तो आपको 195000 में से 129000 सब्सिडी मिलेगी। आप महज 65000 में अपने घर के बिजली की बिल जमा करने की समस्या पूरी तरह समाप्त कर सकते हैं।

अगर आप अपने घर या संस्थान में बिजली के बल से परमानेंट छुटकारा चाहते हैं तो ब्राइट सोलर सॉल्यूशन (Brightsky solar solution) आपको हर प्रकार सोलर यूनिट लगाने में मदद करेगा। आप किसी भी जानकारी के लिए लालडांठ रोड स्थित ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन के 99118 96784 और 78955 33338 इन नंबरों पर फोन करके पूरी जानकारी ले सकते हैं, इसके अलावा [email protected] पर मेल भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड से बने मंत्री अजय टम्टा को मिला यह विभाग

सोलर पैनल लगाए, बिजली के बल से मुक्ति पाए

पूरे कुमाऊं में सोलर सिस्टम यूनिट लगाने का काम करने वाली ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन (Brightsky solar solution) द्वारा सोलर पावर प्लांट, सोलर वाटर हीटर प्लांट, सोलर स्ट्रीट लाइट और सोलर वाटर पंप प्लांट भी लगाए जाते हैं। और इन सभी सोलर प्लांट योजनाओं में अलग-अलग प्रकार की सब्सिडी है। जो आपको बिजली की निर्भरता से मुक्ति दिलाएगी। इसके अलावा ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन द्वारा बड़े पैमाने पर कमर्शियल प्लाट भी स्थापित किए जाते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : सूबे में पढ़ाई के साथ कमाई भी करेंगे छात्र-छात्राएं

ऐसे उठाएं सब्सिडी का लाभ

ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन (Brightsky solar solution) के अनुसार यदि आप प्रधानमंत्री सूर्य घर मुक्त बिजली योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो 1 किलोवाट का सोलर पैनल लगवाने पर केंद्र सरकार द्वारा 30000 और राज्य सरकार द्वारा 17000 यानी कुल 47000 की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा 2 किलोवाट के सोलर पैनल लगाने पर केंद्र सरकार द्वारा ₹60000 की और राज्य सरकार द्वारा 34000 यानी की 94000 की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा 3 किलोवाट या उससे ऊपर का सोलर प्लांट लगाने पर आप 78000 केंद्र सरकार से और 51000 राज्य सरकार से यानी की 129000 की सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रिड बेस सोलर सिस्टम

ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन (Brightsky solar solution) द्वारा बताया गया कि यह सोलर पैनल ग्रिड बेस सोलर सिस्टम से जुड़ेंगे, जिसमें आपके घर के छत के ऊपर एक सोलर पैनल लगेगा और घर में एक छोटा सा इनवर्टर जो की आपकी सोलर पैनल से पैदा होने वाली बिजली को UPCL वाली बिजली की लाइन से जोड़ेगा यानी की आपके सोलर पैनल द्वारा पैदा की गई बिजली सीधे यूपीसीएल को आपके घर में बिजली के कनेक्शन के माध्यम से जाएगी और महीने में जितनी यूनिट बिजली पैदा होगी वह आपका मीटर आपको जानकारी देगा और आपके द्वारा यूपीसीएल की जितनी बिजली खर्च की होगी वह जानकारी भी मीटर के माध्यम से आपको पता चलेगी। उदाहरण के तौर पर आपके सोलर पैनल ने एक महीने में 400 यूनिट बिजली पैदा की और आपने यूपीसीएल की 400 यूनिट बिजली खर्च की तो आपका बिजली का बिल शून्य आएगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून: इस भर्ती का एडमिट कार्ड जारी

(Brightsky solar solution) हल्द्वानी के लालडांठ स्थित ब्राइट स्काई सोलर सॉल्यूशन द्वारा सब्सिडी के अलावा सस्ती दारो में (7 से 10%) सोलर प्लांट ऋण भी उपलब्ध कराया जाता है। अधिक जानकारी के लिए 99118 96784 और 78955 33338 नंबरों पर फोन कर सकते हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments