Ad

हल्द्वानी- पहले आओ पहले पाओ के फॉर्मूले के साथ हल्द्वानी MBPG कॉलेज में शुरू होंगे एडमिशन

खबर शेयर करें

Haldwani News- कुमाऊं विश्वविद्यालय में किसी कॉलेज पर फोकस रहे ना रहे, एमबीपीजी कॉलेज पर तो हमेशा फोकस रहता ही है। गौरतलब है कि एमबीपीजी कॉलेज कुमाऊं विवि का सबसे अधिक छात्र संख्या वाला कॉलेज भी है। ऐसे में नए छात्रों के एडमिशन को लेकर हर बार ही माथापच्ची होती है। इस बार 701 सीटों पर प्रवेश के लिए जद्दोजहद शुरू हो गई है।

बता दें कि कई सीटों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। माना जा रहा है कि पहले आओ पहले पाओ के तहत प्रवेश प्रक्रिया को संपन्न कराया जाएगा। विश्वविद्यालय को डायरेक्ट छात्रों का विवरण भेजने के मद्देनजर ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन आनेदन करना भी अनिवार्य किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले तीसरी सूची के वंचित छात्रों को मौका दिया जाएगा। पहले इन छात्रों के दस्तावेजों का ऑफलाइन सत्यापन होगा। इसके बाद दस्तावेजों को ऑनलाइन अपडेट करने के साथ ही छात्रों को ऑनलाइन फीस जमा करानी होगी। जिसमें कम से केम तीन दिन का समय लग सकता है।

प्रो. बीआर पंत ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। शेष 701 सीटों पर प्रवेश होने हैं। उन्होंने बताया कि पहले तीसरी सूची के वंचित छात्रों के दस्तावेजों को ऑफलाइन सत्यापित फिर ऑनलाइन अपडेट किया जाएगा। ऑनलाइन ही फीस जमा होगी। हालांकि अंतिम फैसला आज प्रवेश समिति की बैठक में ही लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- अब रोडवेज में केवल इतना सामान ले जा पाएंगे आप, इनपर लगा प्रतिबन्ध
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बेहद दुखद) पिछले महीने की हुई थी शादी, आज पति-पत्नी की खाई में गिरकर दर्दनाक मौत, परिवार में कोहराम

एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में प्रवेश लेने के लिए हजारों छात्र-छात्राएं लाइन में खड़े हैं। हर बार की तरह इस बार भी रिकॉर्ड टूटने के आसार नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि प्रवेश के लिए कॉलेज प्रबंधन अलग-अलग काउंटर लगाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि बैठक में क्या निर्णय लिए जाते हैं।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments