हल्द्वानी -सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर DM ने अधिकारियों को दिए निर्देश

खबर शेयर करें -
    Haldwani - कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जिलाधिकारी वंदना ने पूर्व में मुख्यमंत्री द्वारा नैनीताल में की गई बैठक के निर्देशों के क्रम में सडक गडढा मुक्त एवं विभिन्न विकास कार्यों के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।


     बैठक में जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जिन क्षेत्रों मे लोनिवि, नगर निगम, एनएच व एनएचएआई के द्वारा जिन क्षेत्रों में सडक गडढा मुक्त हो गई है उन क्षेत्र में स्थलीय निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता, प्रगति रिपोर्ट शीघ्र देना सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि सिंचाई विभाग द्वारा पूर्व में नहर कवरिंग की डैडलाईन दी गई थी इसके बावजूद आतिथि तक कार्य पूर्ण ना होने पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई  को नहर कवरिंग के कार्यों में धीमी गति पर असंतोष व्यक्त किया और नहर कवरिंग के कार्यों की डैडलाईन बार बार बढाने के कारणों की   रिपोर्ट भी तलब की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि नहर कवरिंग के दौरान आपत्तियां या अन्य समस्यायें आती है तो सम्बन्धित उपजिलाधिकारी,विभागों व आम लोगों के साथ आपसी समन्वय कर कार्य को मौके पर स्थानीय स्तर पर निस्तारित करना सुनिश्चित करेें।


   उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यो के टेंडर प्रक्रिया या अन्य कार्य होने है उन्हें समय से पूर्ण किया जाए ताकि विकास कार्यों को त्वरित गति मिल सके। बैठक के दौरान जनपद मंे मानस खण्ड के तहत कार्यो के प्रगति की भी समीक्षा की गई। उन्होंने मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय को नगर निगम के वार्डों में सडक गडढा मुक्त,नहर कवरिंग आदि कार्यों का सर्वे कर कार्यों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।


    एनएचएआई की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता एनएचएआई को सडक निमार्ण के दौरान हुई दुर्घटनाओं के सन्दर्भ मे की गई कार्यवाही की जानकारी लेते हुये उपजिलाधिकारी हल्द्वानी को पुलिस, आरटीओ के साथ ही अन्य विभागों से रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये कि दुर्घटनायें गडढों, ब्लैकस्पॉट का ना होना, ओवरलोडिंग,बिना हैलमेट, ओवर स्पीड अथवा मदिरा सेवन के कारणों से दुर्घटना रिपोर्ट तलब की। उन्होंने एनएचआई के अधिकारियों को विगत दिनों सडक दुर्घटना में दो लोगों की मृत्यु के संबंध में जिम्मेदारी तय करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सडक मानकों के तहत ही बनाई जाए मानकों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। 


  बैठक में अपर जिलाधिकारी पीआर चौहान, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सम्बन्धित उपजिलाधिकारी, अधिशासी अभियंता लोनिवि,सिंचाई,विद्युत,एनएच, एनएचआई के अलावा सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।  
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - शाम 5:00 तक इतने प्रतिशत हुआ मतदान
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments