हल्द्वानी-(बड़ी खबर) उफान पर आई गौला नदी, अगले 24 घंटे टेंशन ही टेंशन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी- नैनीताल जिले में पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से अब आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। शहरी इलाके हो या ग्रामीण इलाके सब जगह जलभराव की स्थिति बनी हुई है। जिले की नदियों का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है। खासकर कुमाऊं में खनन के लिए पहचाने जाने वाली गौला नदी में इस सीजन में सबसे ज्यादा उफान आज दिखाई दिया है।

हल्दुचौड़ से लेकर शान्तिपुर तक गौला नदी के तटवर्ती क्षेत्र में रहने वाले लोग नदी के उफान को देख कर फिर से टेंशन में आ गए हैं। क्योंकि हर साल यह नदी दर्जनों एकड़ जमीन बरबाद कर देती है। और जिस तरह पिछले 2 सालों से तटबंध के अभाव में नदी ग्रामीण इलाकों की उपजाऊ जमीन की भारी कटाव कर रही है। अगर अगले 24 घंटे इसी तरह बारिश के रहे तो किसानों को उनकी जमीन कटने का खतरा भी सता रहा है।

गौला नदी के उफान के चलते जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए नदी और गधेरो के आसपास लोगों से नहीं जाने की अपील की है। गौला नदी के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले गांव को सचेत करते हुए कहा है कि ग्रामीण खतरे को देखते हुए नदी के किनारे नहीं जाएं पहाड़ों पर हुई मूसलाधार बरसात के चलते गौला बैराज का जलस्तर 12000 क्यूसेक से ऊपर पहुंच गया है।

About Post Author

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments