Shemford School Haldwani

हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- नैनीताल जिले की नई गाइडलाइन, केवल इस दिन खुलेंगे किराना की दुकान

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी – जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने बताया कि देर रात शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद में 18 मई से 25 मई तक कोविड कफ्र्यू प्रभावी किया जाता है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोविड कफ्र्यू के दौरान शासन की गाइडलाइन का सख्ती के साथ अनुपालन कराया जायेगा। उन्होने कहा कि जनपद में कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जनपद वासियों के हित में सरकार ने 18 मई से 25 मई तक द्वितीय फेज में संपूर्ण जनपद में सख्त कोविड कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी- घर के लिए सब्जी लानी है तो भूलकर भी न जाना मंडी, पढ़िये पूरी खबर

Kisaan Bhog Ata


जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि 25 मई सुबह 6 बजे तक कोविड कफ्र्यू बढाया जाता है। उन्होने बताया कि जनपद मे परचून(किराना) की दुकानें सिर्फ 21 मई को प्रातः 7 बजे से प्रातः 10 बजे तक खुलेंगी। सरकारी गल्ला, सब्जी,दुध मीट आदि की दुकाने प्रातः 7 बजे से लेकर प्रातः 10 तक प्रत्येक दिन खुलेंगी। साथ ही पशुचारा,कीटनाशक, खाद, बीज की दुकाने, भण्डारण परिवहन आदि की भी सुबह 7 से 10 बजे तक अनुमति रहेगी। पेट्रोल पम्प एवं मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। घरेलू गैस एवं टैकर से पेयजल का वितरण भी होगा। इसके साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं से सम्बन्धित क्षेत्र जैसे अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लीनिक, डिस्पेंसरी, दवा की दुकानें, चिकित्सीय प्रयोगशालाएं एवं कलेक्शन सेन्टर भी खुले रहेंगे। उन्होने बताया कि उद्योगों पर कोई प्रतिबन्ध नही है मानको का पालन करना होगा। बैंक प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

यह भी पढ़ें 👉(अजब गजब) लॉकडाउन में शादियों पर बैन लगाने की मांग, गर्लफ्रेंड की शादी रुकवाने को CM को कर दिया ट्वीट


उन्होंने बताया कि इस अवधि में केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभाग ही खुले रहेंगे। इसमें भी 50 प्रतिशत स्टाफ को ही बुलाया जा सकेगा। प्रेस प्रतिनिधियों के लिए उनकी आईडी ही पास होगा। इंटर स्टेट यात्रियों को 72 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य किया गया है। इसके अलावा देहरादून स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही उन्हें जनपद में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। प्रवासियों को 7 दिन का आइसोलेशन अवधि अपनी-अपनी ग्राम सभाओं में बनाये गए क्वारंटीन सेन्टर में पूरी करनी होगी जब उनमें लक्षण नहीं होंगे तब उन्हें घर भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉देहरादून-(बड़ी खबर) हो गया 25 मई तक कर्फ्यू का आदेश जारी, देखिए विस्तार से क्या खुलेगा और क्या रहेगा बन्द


श्री गर्ब्याल ने बताया कि शादी समारोह में केवल 20 लोगों को आरटीपीसीआर टेस्ट नेगेटिव के साथ ही अनुमति होगी। उन्होंने कहा कि हालातों को देखते हुए फिलहाल लोग शादी समारोह को स्थगित करने का निर्णय भी अपने स्तर पर ले सकते हैं। इसी तरह शव यात्रा में भी 20 लोगों को ही अनुमति होगी। नई एसओपी के अनुसार आपातकालीन आवश्यकता वाले रोगियो व उनके तीमारदारों को आने -जाने के लिए डाॅक्टर की पर्ची दिखानी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- UKSSSC भर्ती परीक्षाओं में करने जा रहा यह बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

यह भी पढ़ें 👉BREAKING NEWS- (अच्छी खबर) ढलान पर कोरोना, जानिए अपने इलाके का हाल, देखिए हेल्थ बुलिटिन


वैक्सीनेशन के लिए अगर 18 से 45 वर्ष के व्यक्ति घरों के बाहर निकल रहे हैं तो उन्हें अपना पंजीकरण दिखाना होगा। इसी तरह 45 से ऊपर के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जाने की अनुमति होगी। ट्रेन या हवाई जहाज से आने वाले यात्रियों को लोकल ट्रांसपोर्टेशन के लिए टिकट दिखाना होगा। अब केवल 7 से 10 बजे तक आवश्यक वस्तुओं की दुकानें (फल, सब्जी, दूध, मीट) खुलेंगी। इसके साथ ही साथ मंडियों में केवल किसान और रिटेलर को ही आने की अनुमति होगी। इसके अलावा किसी और को अनुमति नहीं होगी। जनपद में सभी शिक्षण संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे। निकाय सार्वजनिक स्थलो, आवसीय क्षेत्रों, बस अड्डों, मंडियों आदि को निरंतर सेनेटाईज करते रहेंगे। शराब की दुकानें और बार पूरी तरह से बंद रहेंगे। इसके अलावा ड्रग्स, क्लीनिक्स, पैथ लैब, आदि को छूट दी गयी है। उन्होने बताया कि होटल एवं रेस्टोरेंट में सिर्फ किचन सर्विस चलेगी तथा होटल एवं रेस्टोरेंट को होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-(बड़ी खबर) जिले में 29 तक कर्फ्यू में मिलेगी यह छूट, DM ने जारी किए निर्देश

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड: (बड़ी खबर)- राज्य में 18 से 25 मई तक लिए बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, शादी के लिए नई गाइडलाइन, अब अंतिम संस्कार में शामिल होने पर ई-पास अनिवार्य


जिलाधिकारी ने बताया कि आवश्यक सामान लाने और ले जाने वाले वाहनों को छूट रहेगी। सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के आॅफिस आने-जाने वाले वाहनों को छूट रहेगी। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन से वाहनों की आवजाही, लेकिन यात्रा टिकट के साथ डाॅक्यूमेंट होना अनिवार्य होगा। आपतकालीन स्थिति में आटों-टैक्सी को आवाजाही में छूट और मरीजों एवं तीमारदारों के वाहनों को भी रियायत दी गई है। मेडिकल कर्मचारियों के वाहन, वैक्सीनेशन और कोरोना की टेस्टिंग के लिए जाने के लिए भी रियायत होगी। आवश्यक सेवाओं और कोविड-19 से जुडी सेवाओं वाले सरकारी-निकायों के वाहनों को चलने की अनुमति होगी। निजी वाहन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेगे। अंतर्राज्यीय परिवहन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की छूट होगी तथा पहचान पत्र के साथ मीडिया को आवाजाही की छूट होगी। उन्होने शासन द्वारा जारी कोविड गाइडलान का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉देहरादून- (बड़ी खबर) अब इन पुलिसकर्मियों की नहीं लगेगी कोविड-19 ड्यूटी, देखिए आदेश

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments