Ad
bhagat singh dhami leftinent

हल्द्वानी- परिवार के 15 लोग सेना में अब बेटा भी बना लेफ्टिनेंट, गदगद हुवे माता पिता

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Haldwani News- कहते हैं देश सेवा का जज्बा सारे जज्बों से ऊपर होता है और देश की रक्षा में पीढ़ी दर पीढ़ी सेना में भर्ती होने वाले इस परिवार से बेहतर कौन जान सकता है जिस परिवार के 15 से अधिक लोग सेना में देश सेवा कर रहे हो और आज उनका एक और लाल कमीशन पाकर सेना में लेफ्टिनेंट बनकर देश सेवा को चुनते हुए अपने परिवार की रीति को आगे बढ़ा रहा है। जी हाँ हम बात कर रहे है लालकुआं के हल्दूचौड़ निवासी भगत सिंह धामी की जो सेना में लेफ्टिनेंट बन गए है।

हल्दुचौड़ के परमा निवासी दुर्गा सिंह धामी के पुत्र भगत सिंह धामी सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। उनकी इस उपलब्धि से न सिर्फ क्षेत्र में खुशी का माहौल है बल्कि माता-पिता का सीना गर्व से चौड़ा है मूल रूप से धारचूला के बंगापानी तहसील के रहने वाले इस परिवार की कई पीढ़ियां देश सेवा के लिए सेना में भर्ती होती आई है। खुद लेफ्टिनेंट भगत सिंह धामी के पिता दुर्गा सिंह धामी सेना में सूबेदार के पद पर तैनात हैं उनके दादा भी सेना में हवलदार के पद पर 1984 पर रिटायर हुए हैं उनके चाचा वीरेंद्र सिंह और खगेंद्र सिंह भी सेना में देश सेवा कर रहे हैं।

घोड़ाखाल स्कूल सैनिक स्कूल से 12वीं तक शिक्षा लेने के बाद भगत सिंह धामी का एनडीए में चयन हुआ और 3 वर्ष के प्रशिक्षण के बाद 1 वर्ष की ट्रेनिंग आईएमए देहरादून के बाद अब वह लेफ्टिनेंट के रूप में देश सेवा करेंगे। भगत सिंह ने अपनी इस उपलब्धि पर अपने गुरुजनों और माता-पिता को इसका श्रेय दिया है।वही माता-पिता भी बेटे की इस उपलब्धि से गदगद हैं अब तक पीढ़ी दर पीढ़ी सेना में भर्ती होकर आए इस परिवार के बेटे ने सबसे बड़ा पद हासिल किया है लिहाजा माता पिता ने भी बेटे की उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां सुबह सुबह युवक को कुचल गया ट्रक, हो गया दर्दनाक हादसा
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments