Ad

Driving License- अगर आप ड्राइविंग लाइसेंस बनाना चाहते हैं तो खबर आपके लिए, सरकार ने बदले Driving License बनवाने के नियम

खबर शेयर करें

Driving License- अगर आप भी अपना ड्राइव‍िंग लाइसेंस बनवाने या र‍िन्‍यू कराने का प्‍लान कर रहे हैं तो आरटीओ ऑफिस के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा ।

केंद्र सरकार की तरफ से ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License) बनवाने के न‍ियमों में बदलाव क‍िया गया है इन न‍ियमों के लागू होने के बाद आपको ड्राइविंग लाइसेंस (DL) बनवाने के लिए (RTO) के चक्कर नहीं काटने होंगे।
केंद्रीय परिवहन और हाईवे मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के संशोध‍ित न‍ियम के अनुसार अब आपको क‍िसी तरह का ड्राइविंग टेस्ट RTO जाकर नहीं देना होगा नए न‍ियमों को 1 जुलाई 2022 से लागू क‍िया जाएगा. नए न‍ियम लागू होने के बाद ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के ल‍िए वेट‍िंग ल‍िस्‍ट का इंतजार कर रहे करोड़ों लोगों को राहत म‍िलेगी।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब आरटीओ (RTO) में टेस्ट देने का इंतजार नहीं करना होगा। आप डीएल के ल‍िए किसी भी मान्यता प्राप्त ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल (Driving Training School) में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं यहां से ट्रेनिंग लेने के बाद आपको वहीं से टेस्ट पास करना होगा टेस्ट पास करने वालों को स्‍कूल एक सर्टिफिकेट जारी करेगा इस सर्टिफिकेट के बेस पर आपका डीएल बनाया जाएगा।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) आ गए CM धामी एक्शन में, मारा छापा, आरटीओ सस्पेंड
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments