देहरादून -(बड़ी खबर) इन विभागों की जल्द आएगी बंपर भर्ती, आयोग से मिली झंडी

खबर शेयर करें -

देहरादून। लोकसभा चुनाव आचार संहिता के कारण अटकी भर्ती प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। भारत निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेट्रिपलएससी) को पूर्व से जारी चयन प्रक्रिया पर आगे बढ़ने की हरी झंडी दे दी है। अब यूकेट्रिपलएससी अंतिम चयन सिफारिश के साथ ही दस्तावेज सत्यापन जैसी प्रक्रिया प्रारंभ करने जा रहा है।

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले यूकेट्रिपलएससी एलटी, वाहन चालक, कर्मशाला अनुदेशक और जनजाति कल्याण विभाग के अधीन संचालित आश्रम पद्धति विद्यालयों के लिए शिक्षकों की चयन प्रक्रिया पूरी कर चुका था, इसमें सिर्फ चयन की सिफारिश भर की जानी है। लेकिन आचार संहिता के कारण यह काम रुक गया था। उत्तराखंड में मतदान होने के बाद यूकेट्रिपलएससी ने कार्मिक विभाग के जरिए निर्वाचन आयोग से चयन सिफारिश के साथ ही पीआरडी में व्यायाम प्रशिक्षक और संग्रह अमीन के लिए दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया प्रारंभ करने की

की अनुमति मांगी थी। यूकेट्रिपलएससी के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने आयोग ने बताया कि निर्वाचन इसकी अनुमति दी है। इस कारण आयोग विभागों के सिफारिश इसी सप्ताह चार लिए अंतिम चयन करने जा रहा है। इसके बाद विभाग के स्तर पर चयनित युवाओं को नियुक्ति प्रदान की जाएगी। एलटी के लिए 1544 पदों आवेदन आए हैं। एलटी लिखित परीक्षा 30 जून को होगी। इधर, आयोग ने पीआरडी में व्यायाम प्रशिक्षक के कुल 60 पदों के लिए जनवरी में आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की थी और लिखित , अब शारीरिक परीक्षा परीक्षा के बाद 60 पदों के सापेक्ष कुल 44 युवा ही दस्तावेज सत्यापन तक पहुंच पाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड ने तीन परीक्षाओं की उत्तर कुंजी अपलोड की
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments