देहरादून- (बड़ी खबर) एक अक्टूबर से दिल्ली नहीं जा पाएंगी उत्तराखंड की 200 बसे, ये है कारण

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड से दिल्ली के लिए जाने वाली 250 बसों में से 200 बस 1 अक्टूबर से दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएगी, क्योंकि दिल्ली सरकार ने पत्र भेजकर केवल बी एस 6 बसों को ही एंट्री देने की बात कही है। 22 वोल्वो बस और कुछ अनुबंधित बसों को मिलाकर परिवहन निगम के पास केवल 50 bs6 बसे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी दिल्ली परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त ओपी मिश्रा ने उत्तराखंड परिवहन निगम को एक पत्र भेज कर कहा गया है कि वायु प्रदूषण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए एनजीटी के निर्देश के अनुसार bs4 वाहनों की खरीद फरोख्त नहीं होगी। केवल bs6 वाहन ही संचालित होंगे। पत्र में कहा गया है कि दिल्ली का पूरा सार्वजनिक परिवहन सीएनजी आधारित हो चुका है लिहाजा 1 अक्टूबर से दिल्ली में किसी भी राज्य की bs4 बस को एंट्री नहीं दी जाएगी।

वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड परिवहन निगम में Bs6 मानक की 141 बसों की खरीद टेंडर भी निकाला है एमडी परिवहन रोहित मीणा के अनुसार इस समस्या के शुरू होने से पहले ही विभाग समाधान निकाल लेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः छात्रा को इंस्टाग्राम पर किशोर से दोस्ती पड़ी महंगी, छात्रा छह से लाख रूपये लेकर की मौज, खरीदी बाइक और मोबाइल
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून - (Weather Update) राज्य में अब करना होगा कड़कड़ाती ठंड का सामना, इन जिलों में गिरेगा तापमान

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments